ओल्ड इस गोल्ड दिखी टीम इंडिया, बिन्नी और राहुल के तूफान में उड़ी दक्षिण अफ्रीका लीजेंड- हाईलाइट वीडियो

ind l vs sa l

ग्रीनपार्क स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंडिया लीजेंड्स के सलामी बल्लेबाज नमन ओझा और सचिन ने शुरुआत तो अच्छी की दोनों ओपनर ने मिलकर पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. सचिन तेंदुलकर सिर्फ 16 रन बनाकर मखाया नतिनी की गेंद पर पविलियन लौट गए. सचिन तेंदुलकर ने अपनी पारी में उन्होंने दो चौके लगाए.. पावरप्ले के दौरान भारत का स्कोर 1 विकेट पर 52 रन था. ओझा भी 21 के निजी स्कोर पर जोंटी रोड्स के हाथों आउट होकर चलते बने .

इसके बाद भारतीय पारी को स्टुअर्ट बिनी और सुरेश रैना नेन सिर्फ संभाला. रैना ने बिनी के साथ मिलकर उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की. बिन्नी ने 42 गेंदों पर पांच चौकों व छह छक्कों की बदौलत 82 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली।वहीं यूसुफ 15 गेंदों पर एक चौका व चार छक्कों की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। बिन्नी और यूसुफ के बीच 33 गेंदों पर 88 रनों की अहम साझेदारी हुई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वान डे वाथ और मखाया ने दो-दो विकेट चटकाए।

भारतीय स्पिनरों ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को अपनी गेंद में नचाया

218 रन का लक्ष्य पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका लीजेंड्स ने पहले विकेट के लिए 43 रन बनाये . स्पिनर राहुल शर्मा ने सलामी बल्लेबाज मॉर्ने वैन विक (26) को पगबाधा करके पवेलियन लौटाया,वही दूसरी और प्रज्ञान ओझा ने एंड्र्यू पुटिक (23) को आउट किया। रोड्स 27 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की बदौलत 38 रन बनाकर नाबाद रहे, 20 ओवर में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। भारत की ओर से राहुल शर्मा ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा को दो-दो विकेट हासिल हुए। इसके अलावा इरफान पठान और युवराज सिंह ने भी एक-एक विकेट झटका।

सड़क सुरक्षा.के प्रति लोगों का जागरुकता के लिए सीरिज का आयोजन

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेल के आयोजन को लेकर भारत सरकार के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी. साथ ही सड़क और सड़क सुरक्षा.के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी.’

इंडिया लीजेंड्स प्लेइंग-11: सचिन तेंदुलकर (कप्तान), नमन ओझा (विकेटकीपर), सुरेश रैना, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, इरफान पठान, स्टुअर्ट बिन्नी, प्रज्ञान मनप्रीत गोनी, मुनाफ पटेल और राहुल शर्मा.

साउथ अफ्रीका लीजेंड्स प्लेइंग-11: एल्विरो पीटरसन, हेनरी डेविड्स, मोर्ने वैन विक (विकेटकीपर), जैक्स रूडोल्फ,जॉन्टी रोड्स (कप्तान), जोहान बोथा, एंड्रयू पुटिक, जोहान वैन डेर वाथ, गार्नेट क्रूगर और मखाया एनटिनी, एडी लिली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top