वर्ल्ड कप में राहुल की जगह लेने पर तुला ये खिलाड़ी 16 गेंदों 74 रन ठोक बनाया ताबड़तोड़ शतक

rahul

एशिया कप 2022 में फाइनल में अपनी जगह न बना पाने कारण भारतीय टीम वापस अपने देश लौट चुकी है ।टीम इंडिया को अब ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में तैयारी करनी होगी। इसी प्रदर्शन के आधार पर अगले महीने T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन होना तय है। वर्ल्ड कप की इसी लिस्ट में शामिल होने के लिए भारतीय ओपनर ने दमदार प्रदर्शन करते हुए शानदार सेंचुरी जड़ गया है। आईपीएल में दिल्ली की ओर से खेलने वाले इस भारतीय ओपनर खिलाड़ी का फॉर्म में वापस आना भारतीय टीम के लिए एक अच्छा संकेत है ।हम जिस भारतीय ओपनर खिलाडी की बात कर रहे हैं उनका नाम है पृथ्वी शा । हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट खेलते हुए दिलीप ट्रॉफी में एक शानदार सेंचुरी जड़कर इंडियन सिलेक्टर को अपना पैगाम दे दिया है ।

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 121 गेंद पर 113 रन कूट दिए

घरेलू सीरीज में दिलीप ट्रॉफी में खेलते हुए वेस्ट जोन की तरफ से खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने 121 गेंद पर 113 रन कूट दिए इस पारी के दौरान पृथ्वी शॉ ने 11 शानदार चौके और पांच लंबे छक्के भी जड़े। इस आतिशी पारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने 74 रन केवल 16 गेंद में ही चौके और छक्के से बटोरे । पृथ्वी शॉ ने मैदान के हर कोने में जोरदार चौके और छक्के लगाए । अपने बैटिंग करते समय पूरे फॉर्म में भी दिखाई दिए । पृथ्वी शॉ पहले विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर २०६ रनों की साझेदारी किया । पृथ्वी शाह का ने अब तक खे34 फर्स्ट क्लास मैच में 2769 रन बना चुके हैं इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 13 अर्धशतक भी जुड़े हैं

यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 206 रन जोड़े

वेस्ट जोन के लिए ओपनिंग करने आए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 121 गेंदों पर 113 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और पांच छक्के शामिल थे। वहीं यशस्वी जायसवाल ने 321 गेंदों पर 228 रन की धमाकेदार पारी खेली। पृथ्वी और यशस्वी ने पहले विकेट के लिए 206 रन जोड़े।इस ओपनिंग साझेदारी का यह परिणाम हुआ, कि वेस्ट जोन की टीम नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ बेहतर पोजीशन में जा पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top