‘मैं खुद बाहर बैठ जाऊं’, क्या बात कर रहे हैं विराट कोहली को लेकर केएल राहुल भड़क उठे- वीडियो वायरल

लोकेश राहुल

टीम इंडिया का एशिया कप का आखिरी मुकाबला जब समाप्त हुआ। तो केएल राहुल से पूछा गया कि विराट कोहली ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जमाते हैं। इन्होंने आईपीएल में भी ओपनिंग के दौरान 4 शतक लगा चुके हैं। पिछले साल उन्होंने पारी की शुरुआत करने की इच्छा भी जताई थी तो क्या उनको ये जगह मिल सकती है। इस सवाल पर राहुल ने चिढ़ते हुए जवाब दिया, “तो क्या मैं बाहर बैठ जाउं, कमाल है यार”

राहुल बोले, “देखिए विराट कोहली का रन बनाना टीम के लिए एक बहुत ही बड़ा बोनस है। जिस तरह से उन्होंने आज खेला, मतलब मुझे पता है कि वह अपनी आज की इस पारी से बहुत ही संतुष्ट हैं। जो पिछले दो तीन सीरीज से अपनी बल्लेबाजी पर काम करते आ रहे हैं वो काफी अच्छे से नजर आया। एक टीम के तौर पर यह बहुत जरूरी है कि वर्ल्ड कप में जाने से पहले हर खिलाड़ी को मैदान पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने का मौका मिले। अगर ऐसी दो तीन पारी खेलते हैं तो विश्व कप में जाने से पहले आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा और हमारे पास मौका होगा टूर्नामेंट को जीतने का”।

किंग कोहली किसी भी नंबर पर शतक लगा सकते हैं

वर्तमान समय में विराट कोहली अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हालांकि इनके बल्ले से लगभग ढाई साल से शतक नहीं आया था। लेकिन एशिया कप 2022 में इन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। एशिया कप 2022 में इन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक जमाए। ऐसे में कहा जा सकता है कि विराट कोहली का फॉर्म वापस आ चुका है।

लेकिन एक सवाल यह भी उठता है क्या विराट कोहली ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं। तो अच्छे लय में नजर आते हैं। वह नंबर तीन पर खेलेंगे या छह, सात पर भी जाकर बना सकते हैं। यह सब कुछ टीम में मिलने वाली भूमिका पर निर्भर करता है। आज जो उनकी भूमिका टीम में थी उसे उन्होंने बहुत अच्छे से निभाया। अगली सीरीज में जब हम खेलेंगे तो उनकी भूमिका अलग होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top