राहुल द्रविड़-रोहित ने पलटी इस खिलाड़ी की किस्मत, कोहली-शास्त्री बर्बाद कर रहे थे करियर!

rahul rohit

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के क्रिकेट की बागडोर संभालते ही, कई क्रिकेटर पर लगे ग्रहण हुए बेअसर

अभी भारतीय क्रिकेट टीम में काफी बदलाव किए गए हैं जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा नियुक्त हुए हैं वहीं भारतीय कोच राहुल द्रविड़ का भी चयन किया गया है, यह दोनों मिलकर टीम में से बेस्ट निकालने की कोशिश कर रहे हैं, इन्हीं में टीम इंडिया में एक क्रिकेटर को फिर से लाया गया है जिन्हें विराट कोहली तथा रवि शास्त्री के समय नजरअंदाज किया गया था।

रोहित शर्मा और द्रविड़ के आते ही टीम में 1 खिलाड़ी को लगातार मौके मिलने लगे हैं वह वर्ल्ड क्रिकेट पर छाया हुआ है इस खिलाड़ी का नाम है श्रेयस अय्यर,, राहुल द्रविड़ के द्वारा दिए गए मौके के बाद वह श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं, दूसरे टी20 में इस बल्लेबाज ने सिर्फ 44 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए, जिसमें 6 चौके तथा 4 छक्के शामिल हैं।

श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी मौका दिया गया था, जहां पहली बार राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम में परमानेंट कोच बनाया गया था वही अय्यर ने इस मौके को जाने नहीं दिया और एक बेहतरीन शतक भी इसमें बनाया, राहुल द्रविड़ को ऊपर पूरा विश्वास है तभी तो यह आने वाले तीनों फॉर्मेट में मैच खेल रहे हैं।

विराट कोहली तथा रवी शास्त्री को हटाकर राहुल शर्मा तथा राहुल द्रविड़ को एक बार फिर से भारत की कमान देने पर भारत को एक बार फिर कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीतने की उम्मीद बढ़ गई है।

वहीं टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे T20 में 7 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 से जीत हासिल की जिसमें श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 186 रन का लक्ष्य दिया 186 रन का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत पहले तो काफी खराब रही लेकिन श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की शानदार पारी के दम पर इस भारत ने इस मैच को 17 गेंद रहते ही जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top