8 महीने के बाद रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेगा ये बल्लेबाज, 8 महीने से था बाहर

rohit gill

लंबे समय के बाद रोहित शर्मा ने दिया इस क्रिकेटर को मौका, करेगा ओपनिंग रोहित शर्मा के साथ

भारत और श्रीलंका के बीच क्रिकेट मैच सीरीज अभी चल रही है, कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने T20 सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हराया, अब यही भारतीय टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज श्रीलंका से खेलने वाली है, कप्तान रोहित शर्मा के आते ही क्रिकेट के टीम में काफी बदलाव हुए हैं, ऐसे में उन्होंने अपनी टेस्ट सीरीज के लिए एक नए ओपनर लेने की सोच रहे हैं यह खिलाड़ी लगभग 8 महीने के बाद रोहित शर्मा के संग ओपनिंग करता दिखेगा।

अभी तक रोहित शर्मा की अगुवाई में जितने भी मैच हुए हैं श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने हर बार केएल राहुल को ही ओपनर के रूप में चुना है, परंतु इस सीरीज में रोहित के साथ शुभ्मन गिल को बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है, गिल तथा रोहित की जोड़ी 8 महीने के बाद एक संग ओपनिंग करती नजर आएगी। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जून के महीने में यह दोनों एक संग बल्लेबाजी करते नजर आए थे।

अगर हम बात शुभ्मन गिल की करते हैं तो वह एक युवा बल्लेबाज है उनकी उम्र अभी मात्र 22 साल है और उन्हें भारत का अगला विराट कोहली के रूप में देखा जाता है, इन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी की है लेकिन कोई भी शतक बना नहीं पाए हैं, इन्होंने भी तक 10 टेस्ट में 500 से अधिक रन बनाया है अभी यह कप्तान रोहित शर्मा के अंदर खेल रहे हैं।

वहीं अगर हम रोहित शर्मा की बात करें तो वह इंडिया की नहीं बल्कि दुनिया के बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज है। रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में तीन ट्रिपल सेंचुरी है मौजूदा समय में कोई भी दूसरा बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं है।

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट में कप्तान बन चुके हैं रोहित ने विराट कोहली की जगह ली है, उन्हें उनकी यह जगह आईपीएल में शानदार कप्तानी के बाद दी गई है, रोहित शर्मा के कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अब तक सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल जीता है, इस वजह से लोगों की उम्मीद इससे ज्यादा है।

भारतीय क्रिकेट टीम में उपस्थित क्रिकेटर्स के नाम इस प्रकार है, रोहित शर्मा (कप्तान ),मयंक अग्रवाल,प्रियंक पंचल,विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभ्मन गिल,ऋषभ पंत, केएस भरत,आर अश्विन,रविंद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव,जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन )मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज,उमेश यादव और सौरभ कुमार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top