गुरबाज के बल्ले ने उगली आग 10 गेंदों पर 52 रन जड़कर तोड़ा रोहित विराट का रिकॉर्ड,

गुरबाज

वर्तमान समय में यूएई में एशिया कप जारी है। सुपर 4के बीच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला हुआ।इस मैच में श्रीलंका टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करता है। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को आसानी से 8 विकेट से शिकस्त दे देती है।अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज शुरुआत से ही तेज गति में बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं।

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई और रहमनुल्लाह गुरबाज ने पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी करते हैं। जजाई 16 गेंदों में 13 रन बनाकर श्रीलंका के तेज गेंदबाज मदुशंका की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। जजाई के आउट होने का असर गुरबाज पर नहीं पड़ा।

रहमनुल्लाह गुरबाज 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ देते हैं। गुरबाज ने इब्राहिम जादरान के साथ मिलकर श्रीलंकाई गेंदबाज विकेट को तरसा दिया। साथ ही चक्के चौकों की बरसात करने लगते हैं। श्रीलंकाई शेरों को पस्त करने के बाद रहमनुल्लाह गुरबाज 84 रनों की बेमिसाल पारी खेलकर पवेलियन लौटे। इन्होंने अपने पारी के दौरान 4 रचनात्मक चौके और 6 छक्के लगाए थे।

गुरबाज टी 20 एशिया कप में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. इस मामले में गुरबाज ने रोहित शर्मा और कोहली को पीछे छोड़ा।

अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, समीउल्लाह शिनवारी, राशिद खान, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top