अफगानिस्तान को हराकर एक बार फिर छाये श्रीलंका के खिलाड़ी देखे हाईलाइट मैच

afg vs sl

एशिया कप 2022 टी-20 टूर्नामेंट में कल हुए सुपर-4 राउंड की पहले मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा । सुपर-4 राउंड के पहले मैच श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बेटिंग करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 175 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा श्रीलंका ने 20वें ओवर में छह विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी। अफगानिस्तान के तरफ से रहमनुल्लाह गुरबाज के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 175 रन बनाए। जजई और गुरबाज के बीच पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेादारी हुई ।रहमनुल्लाह गुरबाज ने 45 गेंदों पर 84 रन बनाए. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 छक्के और 4 चौके लगाए. हजरतुल्लाह जजई 16 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए श्रीलंका के लिए दिलशान मधुशंका ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. श्रीलंका ने सुपर 4 के मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया.

इसके साथ ही श्रीलंका ने लीग स्टेज पर मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया. जारदान और गुरबाज के बीच दूसरे विकेट के लिए 64 गेंद में 93 रन की साझेदारी हुई। गुरबाज ने 84 रन की अपनी पारी में 45 गेंदें खेलकर चार चौके और छक्के लगाए। इसके अलावा इब्राहिम जादरान ने 40(38) रन की पारी खेली। 16वें ओवर में गुरबाज और 18वें ओवर में इब्राहीम का विकेट गिरने के बाद अफगानिस्तान के रनों की रफ्तार रुक गई। पारी का 19वां ओवर अफगान के लिए निराशाजनक रहा, जहां उन्होंने सिर्फ तीन रन बनाकर कप्तान मोहम्मद नबी (01) और नजीबुल्लाह जादरान (17) का विकेट गंवाया। राशिद खान ने आखिरी ओवर में नौ रन बनाते हुए अपनी टीम को 20 ओवर में 176 रन तक पहुंचाया।

watch video

श्रीलंका ने इस जीत के साथ अफगानिस्तान से लीग स्तर पर मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया. श्रीलंका नेअफगानिस्तान की ओर से रखे गए 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 5 गेंद बाकी रहते 6 विकेट पर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया. श्रीलंका की ओर से धनुष्का गुणातिलका ने 33 जबकि भानुका रापजक्षे ने 31 रन की पारी खेली. वानिंदु हसरंगा 9 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. अफगानिस्तान की ओर से नवीन उल हक और मुजीब उर रहमान ने दो दो विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top