IPL में पिलाता था पानी, नहीं मिला एक भी मैच में मौका जड़ दिया 10 छक्कों के साथ 17 गेंदों में 88 रन- देखें वीडियो

rahamnullah

अफगानिस्तान के 20 साल के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ने ताबड़तोड़ अंदाज में हाल ही में 48 गेंद में 121 रन की पारी खेली है। .इंडियन प्रीमियर लीग में अपने टीम गुजरात को केवल पानी पिलाने वाले खिलाड़ी रहमनुल्ला गुरबाज ने 121 रन की पारी खेली है। इस समय अफगानीस्तान मे चल रहे शपागीजा क्रिकेट लीग मे हिंदुकुश स्टार्स के पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन का स्कोर बनाया है। लेकिन काबुल ईगल्स के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ने क्रीज पर उतरते ही हिंदुकुश स्टार्स गेंदबाजी को ध्वस्त कर दिया ।

183 रनों को विशाल लक्ष्य महज 13.5 ओवर मे पूरा किया

गुरबाज ने 48 गेंदों में 121 रन की पारी के दौरान 5 छक्के और 3 चौके लगाए। इस खिलाड़ी का साथ इब्राहिम जादरान ने दिया । इनदोनों ने खिलाड़ी मिलकर 46 गेंदों में शतकीय साझेदारी की है। उन्होंने 40 गेंदों में शतक बनाया। जिसके बाद 183 रनों को महज 13.5 हासिल किए। वहीं टीम को जीत के लिए सिर्फ 70 मिनट लगे।

गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए अब तक की सबसे बड़ी टी20 पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया है । इस विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ने में 10 छक्के और 7 चौके यानी 88 रन महज छक्के-चौकों से ही बना लिए।। इसके पूर्व करीम जन्नत ने 2019 में काबुल ईगल्स के लिए 120 रनों की पारी खेली थी। आपको बता दें कि हाल ही में शपागीजा क्रिकेट लीग के दौरान स्टेडियम में ब्लास्ट हो गया जिसमें 4 लोग जख्मी हो गए थे।अब यह अफगानिस्तान का घरेलू लीग युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज इस समय एक बेहद अक्रामक पारी के कारण चर्चा मे आ गया है। अफगानिस्तान का घरेलू लीग शपागीजा लीग रहमनुल्लाह 7 मैचों में 51 की औसत से 306 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान एक शतक और 2 अर्धशतक बनाए है।। वहीं 21 छक्के और 24 चौके लगा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top