रुकने का नाम नहीं ले रहा पुजारा का बल्ला, एक बार फिर मचाया तबाही

pujara

इंग्लैंड की धरती पर हो रहे रॉयल लंदन वनडे-कप टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों अपने बैटिंग से धूम मचा रहे है . ससेक्स टीम की तरफ से चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट टीम से खेल रहे हैं. ससेक्स टीम की तरफ से पुजारा ने जब से काउंटी क्रिकेट में खेलना शुरु किया है, अपने बल्ले से मानिए आग उगल रहे है . अभी हाल ही मे रॉयल लंदन वनडे-कप में पुजारा ने पहले दो लगातार शतक लगाए लेकिन फिर से अपनी तूफानी बैटिंग से अपनी टीम को जीत दिलाई . इस मैच से पहले भी चेतेश्वर पुजारा ने 107 और 174 रनों की ताबड़तोंड़ पारी खेल अपनी टीम को अकेले दम पर ही जीत दिलाया था . बुधवार को खेले गए मैच मे भी एक बार फिर उनके बल्ले से रनों की बरसात हुई है.

रोमांचक मैच मे चेतेश्वर पुजारा ने अपनी टीम को जीत दिलाई

डरहम के खिलाफ बुधवार को एक मैच में चेतेश्वर पुजारा नाबाद 49 रन बनाए और अपनी टीम को शानदार जीत भी दिलाई. नाजुक मोड़ पर पहुँच चुके इस मैच में उनकी इस पारी से टीम को जीत की पटरी पर ले आए. टीम ने लक्ष्य को 4 गेंद शेष रहते 6 विकेट पर हासिल कर लिया.चेतेश्वर पुजारा 68 गेंद पर 49 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने इस पारी में सिर्फ 2 चौके लगाए. वे जब बल्लेबाजी करने उतरे तब टीम का स्कोर 2 विकेट पर 123 रन था, लेकिन बाद में यह 5 विकेट पर 184 रन हो गया. इससे पहले डरहम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 228 रन बनाए थे. ओपनर बल्लेबाज ग्राहम क्लार्क ने सबसे अधिक 69 रन बनाए. जेम्स कोल्स ने 3 विकेट झटके.

सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ बने चेतेश्वर पुजारा

डरहम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इस मैच में 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए. डहरम की ओर से ग्राहम क्लार्क ने 112 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली थी. 288 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी ससेक्स ने इस स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर 4 गेंद रहते हुए ही हासिल कर लिया.ससेक्स की ओर से एलियस्टर ओर्र ने 70 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा(49) और टॉम एसलॉप ने 43 रनों की शानदार पारी खेली .इस पारी के साथ ही चेतेश्वर पुजारा यूनाइटेड किंगडम में होने वाली लिस्ट-ए प्रतियोगिताओं में ससेक्स के लिए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top