एक बार फिर नीदरलैंड के सामने घुटने टेकती दिखी पाकिस्तान, किसी प्रकार से मिली जीत देखें हाईलाइट

pak vs ned

18 अगस्त गुरुवार को रॉटरडैम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। नीदरलैंद के कुल 186 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने 33.4 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर ही जीत हासिल कर ली।

नीदरलैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.1 ओवरों में केवल 186 रनों पर ऑलआउट हो गई। नीदरलैंड की तरफ से बास डी लीडे ने सबसे अधिक 89 रनों की पारी खेली, इसके अतिरिक्त टॉम कूपर ने 74 गेंदों में 66 रन बनाए। मेजबान टीम नीदरलैंड के आठ बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए हारिस रउफ और मोहम्मद नवाज ने तीन-तीन विकेट, नसीम शाह ने दो विकेट, वहीं मोहम्मद वसीम जूनियर और शादाब खान ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।पहले वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले टॉम कूपर ने एक बार फिर फिफ्टी जड़ी. कूपर ने 74 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की बदौलत 66 रनों की पारी खेली. वहीं बेस डी लीड (Bas de Leede) ने दो चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 89 रन बनाए. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की.

इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की भी बेहद शुरूआत खराब रही और 11 रन के कुल स्कोर पर फखर जमान (3) और इमाम-उल-हक (6) आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। आजम ने 65 गेंदों में सात चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेली।

बाबर के पवेलियन लौटने के बाद रिजलान ने आघा सलामान के साथ नाबाद 92 रनों की विजयी साझेदारी की। रिजवान ने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है। वहीं सलमान ने 35 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत नाबाद 50 रनों की तूफानी पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top