पोलार्ड-मोर्गन का आया आंधी तूफान, जड़ दिए 13 लंबे छक्के, बटलर की टीम बटर फ्लाई की तरह उड़ गई

POLARD

द हण्ड्रेड के मौजूदा सीजन के एक मैच मे मॉर्गन की कप्तानी वाली लंदन स्प्रिट के लिए पोलार्ड ने दूसरे मैच में एक आतिशी पारी खेली. पोलार्ड की अपनी टीम लंदन स्प्रिट के लिए खेलते हुए लगातार दूसरे मैच में भी नाबाद पारी खेली । पोलार्ड ने केवल 11 गेंद खेलकर ले 4 छक्के और 1 चौके की मदद से नाबाद 34 रन बनाए. इस नाबाद पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 309 से ज्यादा का रहा. पोलार्ड की दमदार पारी के कारण लंदन स्प्रिट की टीम ने 100 गेंदों पर 160 रन का टोटल खड़ा किया. विपक्षी टीम मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स की टीम इस टारगेट को पूरा नहीं कर पायी . और 98 गेंदों पर 108 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। यह मैच 52 रन से मैच हार गई.पोलार्ड ने इस मुकाबले में 11 गेंदों में 309.09 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 34 रनों की तूफानी पारी खेली। इस आतिशी पारी के कारण टीम लंदन स्प्रिट ने मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स को 52 रनों से हरा दिया।

इस मैच मे दोनों टीमों को मिलाकर कुल 13 छक्के लगे

मैनचेस्टर ओरिजनल्स के खिलाफ खेले गए इस मैच में लंदन टीम के कप्तान इयोन मोर्गन तथा विस्फोटक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की है। उस दौरान मोर्गन के बल्ले से एक चौका और तीन गगनचुंबी छक्का देखने को मिला।मैनचेस्टर ओरिजनल्स और लंदन स्प्रिट के बीच खेले गए उस मैच में दोनों टीमों को मिलाकर कुल 13 छक्के लगे हैं। उस दौरान इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली लंदन स्प्रिट ने सबसे अधिक 10 छक्का लगाया, जिसमे पोलार्ड और मोर्गन ने मिलकर 7 छक्के जड़ दिए थे। इसके अलावे अन्य बल्लेबाजों ने भी तीन छक्के लगाए।

पोलार्ड ने 600 टी20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड 600 टी20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने द हंड्रेड लीग में लंदन स्प्रिट के लिए खेलते हुए यह खास उपलब्धि हासिल की। वेस्टइंडीज टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कायरन पोलार्ड ने टी-20 क्रिकेट के इतिहास में एक और उपलब्धि को अपने नाम कर लिया है। जिसमें 8 अगस्त को पोलार्ड इस फॉर्मेट में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 600 मैच खेले हैं। पोलार्ड ने यह उपलब्धि इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड 2022 सीजन में लंदन स्पिरिट और मैनचेस्टर ओरिजनल्स के खिलाफ मुकाबले में हासिल की।

बता दें, पोलार्ड ने कई टी20 टीमों/फ्रैंचाइजियों का प्रतिनिधित्व किया है। खासकर वेस्टइंडीज, घरेलू टीम त्रिनिदाद और टोबैगो, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस, बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में ढाका ग्लैडिएटर्स और ढाका डायनामाइट्स का प्रतिनिधित्व किया है। वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जाल्मी जैसी टीमों के लिए वे खेल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top