अन्धो के हाथ लगा बटेर, किसी तरह से जीत पाकिस्तान बन रही है हीरो, भारतीय फैंस ने दिए करारे जवाब

babar

एशिया कप 2022 के सुपर 4 में रविवार को पाकिस्तान के हाथों भारत को 5 विकेट से शिकस्त खानी पड़ी । इस रोमांचक मैच ख़त्म होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस विकेट पर मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज की पार्टनरशिप को मैच जीतने वाला टर्निंग प्वाइंट बताया। बता दें कि, रिजवान और नवाज ने पाकिस्तान के लिए तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की और भारत से जीत छीन ली। कल के मैच मे नवाज ने चौथे पायदान पर बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद में 42 रन की आतिशी पारी खेली। उन्होंने 210 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए और अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े।

रिजवान और नवाज ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी किया

मैच खत्म होने के बाद बाबर आजम ने बताया , ‘भारतीय टीम ने जिस तरह से पॉवरप्ले का उपयोग किया उसका फायदा उन्हें मिला। मेरे ख्याल से जिस तरह की साझेदारी रिजवान और मोहम्मद नवाज की साझेदारी हुई। वो हमारे लिए मैच का टर्निंग प्वाइंट था। ख़ास तौर से बेटिंग क्रम मे ऊपर भेजे गए नवाज ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वो शानदार थी।’

नवाज को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कराना सफल प्रयोग रहा

पाकिस्तान के कप्तान ने आगे कहा, “हमारी कोशिश इसे आसान रखने की थी, उतार-चढ़ाव खेल के दौरान आते रहते हैं। जिस तरह से उन्होंने पावरप्ले का इस्तेमाल किया, उसी से हमारे गेंदबाजों ने वापसी की।मेरे मन में मैच के हिसाब से जो बात आती है मैं उसी को आजमाता हूं। मुझे लग रहा था कि आज नवाज यहां पर अच्छा कर सकता है उनके पास वो अनुभव है। इसी देखकर ही उन्हें प्रमोट किया था।’ नवाज आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं लेकिन इस बार बाबर ने उन्हें आठवें नंबर की जगह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा और उनका ये प्रयोग सफल रहा।

टॉस हार कर भारत ने पहले बेटिंग करते हुए केएल राहुल 28, रोहति शर्मा 28 और विराट कोहली 60 की पारी खेली। टीम इंडिया अपने 7 विकेट के नुकसान पर भारत ने 181 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं 182 टार्गेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने रिजवान और नवाज की पारियों की मदद से पाक टीम यह मैच जीत गौ । इस जीत के साथ पाकिस्तान सुपर-4 राउंड में दूसरे नंबर पर काबिज हो गई जबकि भारत तीसरे नंबर पर है। वहीं जो दो टीमें टॉप-2 में पहुंचेगी वहीं फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top