मोहम्मद रिजवान ने खोला राज कहा, इंडिया ही बनी इंडिया की हार का कारण

ind vs pak

रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एशिया कप-2022 के एक रोमांचक मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने भी इस टूर्नामेंट मे अपनी पिछली हार का बदला भी ले लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन का एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था लेकिन पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपना एक बार फ़िर से शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पाकिस्तान टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. मैच ख़त्म के बाद रिजवान ने कहा कि उन्होंने भारत को हराने का तरीका भारत के ही ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या से सीखा.

इंडिया के प्लेयर से ही सीखा इंडिया को हराने का तरीका

रिजवान ने अपनी पारी से पाकिस्तानी फैंस का दिल जीता पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,“ हमारी बल्लेबाजी में गहराई है. हम पैनिक नहीं हुए. जैसे पंड्या ने पिछले मैच में किया था. हमने उससे सीखा और उसी से आइडिया लिया.हमें पता है कि हमारी टीम के पुछल्ले मध्यक्रम में तेज़ी से रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं और अगर 4 ओवर में 48 या 50 रन बचते हैं तो आसानी से इसे प्राप्त कर सकते ह। इस मैच को पूरी दुनिया देख रही है। यह खेल फाइनल जितना कीमती है। हर खिलाड़ी अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करेगा। योजना, हमेशा की तरह, नई गेंद के खिलाफ हममें से एक (खुद और बाबर आजम) के साथ लंबी बल्लेबाजी करने की थी। मैंने अंत तक बने रहने की कोशिश की। हम अपनी ताकत जानते हैं, हमारी बल्लेबाजी में गहराई है, हमारे पास पावर-हिटर हैं जो अंतिम चार ओवरों में लगभग 45 रन बनाने में सक्षम हैं। इसलिए हम घबराए नहीं।”

हार्दिक ने ही दिलाई थी पाकिस्तान पर जीत

मोहम्मद रिजवान ने अहम समय पर शानदार पारी खेलते हुए पाकिस्तान को जीत दिलाई हार्दिक पंड्या ने ही भारत को एशिया कप के पिछले मैच में अपनी टीम को एक शानदार जीत दिलाई थी. उस मैच मे भारत ने अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को जल्दी खो दिया था । बाद मे रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की थी. भारत को जीत के लिए लास्ट ओवर में आठ रन चाहिए थे. पंड्या ने चौथी गेंद पर छक्का मार भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top