जिसे सबने हलके में लिया, उसी ने सबकी बैंड बजा दिया, जितने के बाद दिग्गज ने किया बड़ा बयान

babar

दुबई इंटरनेशनल मैदान पर कल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में श्रीलंका टीम ने कमाल का प्रदर्शन दिखाते हैं। टॉस पाकिस्तान के पक्ष में गिरता है। पाकिस्तान के कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। हालांकि इनका निर्णय इस बार गलत साबित होता है। श्रीलंका की टीम इस निर्णय को तोड़ दी है। और इसी के साथ एशिया कप पर अपना कब्जा जमा लेती हैं।

पाकिस्तान को 23 रन से धूल चटाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम ने 170 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान के सामने रखते हैं। श्रीलंका टीम के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे के 71 की आतिशबाजी पारी खेलते हैं। वानिंदु हसरंगा के 36 रनों का अहम योगदान देते हैं। जिसके बदौलत श्रीलंका 170 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान के सामने रखते हैं।

इसके बाद इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ी मैदान पर उतरते हैं। पाक की शुरुआत उतना अच्छा नहीं रहा। इनके टीम पावर प्ले में ही 2 विकेट गंवा चुकी थी। कप्तान बाबर आज़म 6 गेंद में 5 रन और फखर जमान पहली ही गेंद पर जीरो पर आउट हो गए। जिसके बाद इफ्तिखार अहमद ने 32 रन की पारी खेली और मोहम्मद नवाज 6 रन पर आउट हो गए। लेकिन मोहम्मद रिजवान ने लक्ष्य को आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं। इन्होंने ने 49 गेंद में 55 रन की पारी खेली। लेकिन इनके टीम श्रीलंका द्वारा बनाए गए लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाते हैं। 20 ओवर्स में सभी विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी और 23 रनों से मैच और ट्रॉफी दोनों हार गई।

एशिया कप में 100 से कम रन

एशिया कप 2022 बाबर आजम पूरे 6 मुकाबले खेले हैं। लेकिन छ पारी में इन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा। और यह पाकिस्तान टीम के ओपनर बल्लेबाज है। इस वजह से बाबर आजम के समर्थक अवश्य निराश होंगे।

श्रीलंका से लगातार दो मैचों में हार

श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को पिछले दो टी-20 मैचों में लगातार हराया है। इस वजह से पाकिस्तानी फैंस थोड़े निराश नजर आ रहे हैं। तथा सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोल भी कर रहे हैं। साल 2022 में पहली बार ऐसा हुआ है जब पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के हाथों लगातार मैचों में हारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top