मोईन अली ने चेन्नई सुपर किंग को कहा अलविदा, 2023 सीजन में इस टीम में खेलते हुए मचाएंगे धमाल

IPL

2023 के सीजन में नई टी-20 लीग जारी होने जा रहा है। यह लीग साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा। जहा आईपीएल की 6 टीमों ने अपनी फ्रेंचाइजी इस लीग में खरीदी है। इस लीग में सभी खिलाड़ी अपने टीम के स्क्वाड के लिस्ट को जारी कर दिया है। यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक साबित हो सकता है। क्योंकि इस लीग में नए एवं पुराने खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

मोईन अली ने सीएसके को कहा अलविदा

इन सभी फ्रेंचाइजी में से चेन्नई सुपर किंग्स ने भी एक टीम खरीदी है और टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही सीएसके को एक बड़ा झटका लग चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स की नई खरीदी टीम, जोहानसबर्ग फ्रेंचाइजी, या ‘जोबर्ग सुपर किंग्स’ से स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने अपना नाम वापस ले लिया है।

2021 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग ने वापसी किए थे। वापसी करते हुए 2021 का सीजन चेन्नई सुपर किंग के नाम रहा। इस सीजन में मोईन अली बड़ा योगदान रहा। इसी के चलते उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में एक बार फिर टीम के साथ जोड़ा गया था। ऐसे में अपने भरोसेमंद खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी नई फ्रेंचाइजी के साथ भी जोड़ा, लेकिन उन्होंने अपना टीम से वापस ले लिया। रिपोर्ट्स के अनुसार मोईन अली ने अपना नाम इस नई लीग से वापस ले लिया है और नाम वापस लेने की वजह अभी सामने नहीं आई है।

आईपीएल के कुछ शानदार रिकॉर्ड

मोइन अली ने अपने करियर में आईपीएल की शुरुआत 2018 में किए थे। सर्वप्रथम इन्होंने आरसीबी के लिए डेब्यू किया था। उस सीजन इन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नही दिखाया। फिर उन्हें 2020 के सीज़न के बाद टीम से रिलीज़ कर दिया गया।

इसके बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हुए चेन्नई सुपर किंग में अपने कदम को रखा। इस सीजन में उन्होंने 15 मैचों में 357 रन रन बनाए और गेंद से भी उपयोगी साबित हुए।

वर्तमान समय में मोइन अली टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। यह इंग्लैंड के लिए सिर्फ टी-20 और वनडे सीरीज खेलेंगे। अक्टूबर में वह इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप 2022 में खेलते नजर आएंगे।

क्या आप मोइन अली के फैन हैं, कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top