भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से रौंदा, इसे मिला मैन ऑफ द मैच, पूजा-राजेश्वरी चमके, देखें स्कोर

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 107 रन से हराकर

महिला भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 107 रन से हराकर विश्व कप 2022 मे पहली जीत हासिल की, जीत का श्रेय पूजा तथा राजेश्वरी को

अभी क्रिकेट का सीजन चल रहा है, जहां पुरुषों की भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज चल रही है वही महिलाओं की विश्व 2022 का मैच चल रहा है, भारत तथा पाकिस्तान के बीच महिला विश्वकप का चौथा मैच ओवल में खेला गया, जहां भारत ने विश्वकप में जीत से अपनी आगाज की, यहां उन्होंने पाकिस्तान को 107 रन से हराकर विश्व कप 2022 में अपनी पहली जीत की।

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जहां उसने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए, वहीं पाकिस्तान अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए 43 ओवर में मात्र 137 रन बनाकर आउट हो गई।

अभी तक भारतीय टीम ने जितनी बार भी पाकिस्तान के बीच मैच खेला है उसमें हर बार उसी की जीत हासिल हुई है इस प्रकार भारतीय महिला टीम का पाकिस्तान के संग 11 वनडे मैच हुआ और 11 मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल की।

इस मैच के लिए पूजा को मैन आफ दी मैच मिला पूजा ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से 67 रन बनाए।

वही स्मृति मंधाना ने भी 75 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए उन्होंने 36 रन बनाने के साथ ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ढाई हजार रन पूरे किए, दीप्ति शर्मा ने स्मृति मंधाना का साथ दिया जहां देती शर्मा ने 57 रन का सामना करते हुए 40 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से निदा , नसरा ने दो-दो विकेट लिए वहीं फातिमा,सना, अनम तथा डालना बेग ने एक-एक विकेट लिया।

पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी सिद्धा आमीन रही जिन्होंने 64 गेंद पर 30 रन बनाए वहीं डायना बेग ने 35 गेंद पर 24 रन बनाए तथा कप्तान बिस्माह मारूफ ने 35 गेंद पर 15 रन बनाए,।

वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए राजेश्वरी गायकवाड ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए उन्होंने 10 ओवर में 31 रन देकर चार विकेट लिए,, वही इसने राणा ने 9 ओवर में 2 विकेट लिए दीप्ति शर्मा तथा मेघना सिंह ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top