कैसी है वो झा2 टीम जब कप्तान की नहीं सुनती, भड़के बाबर आजम

pak vs sl

एशिया कप 2022 में शुक्रवार को हुए सुपर 4 स्टेज के लास्ट मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से पराजित कर दिया. । रविवार को होने वाले फाइनल मैच से पहले दोनों टीमों ने एक अभ्यास मैच के तरीके से मैच को खेला । श्रीलांकाई टीम ने एशिया कप के सुपर फोर के लास्ट मैच को भी जीत लिया । श्रीलंका और पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में ट्रॉफी के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी. ।कल दोनों टीमो में हुए मैच में एक नाटकीय मोड़ देखने को मिला, जब पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को अम्पायर को यह बताना पड़ गया कि ‘कप्तान मैं हूं.’ । मैच में हुए यह हास्यास्पद घटना कैमरे में कैद हो गया है । जिसका वीडियो भी बहुत तेजी से वायरल हो रहा है ।

मैदान में मौजूद खिलाडियों से बोला ‘कप्तान मैं हूं.’

आपको बता दें कि कप्तान दासुन शनाका श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर में क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे । उस समय गेंदबाज हसन अली ने गेंद फेका . इस गेंद कप्तान दासुन शनाका ने बड़ा शॉट लगाने की प्रयास किया ।लेकिन गेंद बिना बैट को टच किये ही विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों में चली गई। मोहम्मद रिजवान ने ऐसा महसूस किया कि गेंद बैट का किनारा लेकर निकली है तो रिजवान ने जोरदार अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया जिसके बाद उन्होंने कप्तान बाबर आजम से बिना पूछे ही DRS की मांग कर दिया और अंपायर ने उनकी बात मान भी लिया । क्रिकेट के नियमों के अनुसार फील्डिंग कर रही टीम का रिव्यू तब तक मान्य नहीं होता जब तक फिल्ड में मौजूद कप्तान खुद इसकी मांग ना करें, मगर ऐसा नजारा श्रीलंका-पाकिस्तान मैच के दौरान देखा गया विकेट कीपर रिजवान के रिव्यू लेने के बाद कप्तान बाबर आजम उन पर क्रोध करते हुए भी दिखाई दिए ।उन्होंने मैदान में मौजूद खिलाडियों से बोलना तक पड़ गया कि इस टीम का कप्तान तो मैं हूं।

श्रीलंकाई गेंदबाजो ने शानदार खेल दिखाया

इससे पहले पाकिस्तान के विरूद्ध मैच में श्रीलंकाई बॉलर ने शानदार खेल दिखाया । टीम के आल राउंडर वानिंदु हसरंगा ने 3 अहम विकेट चटकाए । हसरंगा के गेंदबाजी के कारण ही पाकिस्तानी टीम विशाल स्कोर नहीं बना पाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने श्रीलंका को जीतने के लिए 122 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे बहुत आसानी से श्रीलंका टीम ने 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल भी कर लिया। श्रीलंका की और से सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top