नागिन डांस कम्पटीशन में एक बार फिर भिड़ा श्रीलंका और बांग्लादेश, जीत के बाद मैदान में छाया नागिन डांस

nagin dance

एशिया कप 2022 के कल हुए निर्णायक मैच मे श्रीलंका ने बांग्लादेश को दो विकेट से हरा दिया है. बांग्लादेश की टीम इस हार के साथ एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. बांग्लादेश ने श्रीलंका को जीत के लिए 184 रनों का टारगेट दिया था जिसे उसने अंतिम ओवर में हासिल कर लिया. इस रोमांचक जीत के साथ ही सभी श्रीलंकाई खिलाड़ी झूम उठे. आलराउंडर करुणारत्नने ने नागिन डांस कर जीत का जश्न मनाया. इस नागिन डांस के साथ ही श्रीलंका ने अपना पुराना बदला भी लिया. दरअसल, श्रीलंका में 2018 में निदास ट्रॉफी खेली गई थी. बांग्लादेश ने 16 मार्च 2018 को खेले गए मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया था और फाइनल की रेस से बाहर कर खिताबी मुकाबले में जगह बना ली थी. बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने इस जीत के बाद बीच मैदान ही नागिन डांस किया था. बस इसी बात को लेकर ही करुणारत्ने ने भी नागिन डांस कर बांग्लादेश के जख्मों पर नमक छिड़क कर चार साल पहले का बदला ले लिया.

बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच हारने के बाद कहा कि ” हम डेथ में अपनी गेंदबाज़ी को बेहतर करना चाहते हैं। आठ विकेट गंवाने के बावजूद उन्हें अंतिम दो ओवर में 17-18 रन चाहिए थे और उन्होंने पांच गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। श्रीलंका को पूरा श्रेय दिया जाना चाहिए। कुसल ने और दसून ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की। हमने इन दोनों मैचों में विपक्षी टीम को टक्कर दी। विश्व कप से पहले हमें अपने खेल पर काम करना होगा। हम जहां भी जाते हैं, हमें ऐसा ही समर्थन मिलता है। मुझे हमारे प्रशंसकों के लिए बुरा लग रहा है लेकिन हम हमेशा उन्हें ख़ुश करना चाहते हैं।

श्रीलंकाई कप्तान दसून शनका ने जीत के बाद कहा कि ” जब मैं और कुसल क्रीज़ पर थे, मुझे लगा कि हम लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। हमारे बल्लेबाज़ों ने आज अच्छी बल्लेबाज़ी की जो पिछले मैच में नहीं हुआ था। हम ओपनिंग साझेदारी चाहते थे और उन्होंने अच्छा काम किया। इसके चलते हम इस लक्ष्य को हासिल कर पाए। चमिका के रन आउट पर मुझे लगा कि मैच ख़त्म हो गया है लेकिन असिथा फ़र्नांडो ने दो चौके लगाकर दिखाया कि इन युवा खिलाड़ियों में कितनी प्रतिभा है।

श्रीलंका प्लेयर की नागिन डांस देखने के लिए नीचे दिये लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top