श्रीलंका के जीतते ही बिगड़ गया एशिया कप का समीकरण देखे हाईलाइट वीडियो

asia cup

एशिया कप के कल हुए एक ग्रुप बी के निर्णायक मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से रोमांचक मैच मे हरा दिया । इस जीत के साथ श्रीलंका ने सुपर-4 में जगह बना ली है। वहीं बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर हो गई है श्रीलंका के कप्तान दसुन शनका ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। फर्नांडो ने सब्बीर रहमान (05) को मेंडिस के हाथों कैच आउट कराकर बांग्लादेश को पहला झटका दिया।एशिया कप टी-20 मे बांग्लादेश ने इस करो या मरो मैच में अफीफ हुसैन और मेहदी हसन मिराज के दम पर गुरुवार को श्रीलंका को 184 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए पूरे अपने 20 ओवर में सात विकेट पर 183 रन बनाए। अंतिम ओवेरों मे हुसैन ने 22 गेंदों में 39 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें उन्होंने चार चौके और दो छक्के जड़े।श्रीलंका के तरफ से दो विकेट वानिंदु हसरंगा ने लिए।

बांग्लादेश एशिया कप से बाहर होने वाली पहली टीम

जवाब मे 183 टार्गेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम को 45 के स्कोर पर पहला झटका लगा। बांग्लादेश की तरफ से अपना पहला टी20 मैच खेल रहे इबादत हुसैन ने छठे ओवर में दो विकेट झटक कर श्रीलंका को मुश्किल मे डाल दिया । उन्होंने अपने पहले ओवर में पाथुम निसांका को मुस्तफिजुर रहमान के हाथों कैच कराया। निसांका के बल्ले से 20 रन निकले। इसके बाद चरिथ असलंका को महमूदुल्लाह के हाथों कैच कराया। इबादत ने दानुष्का गुनातिलाका को आउट किया। 9वें ओवर में तास्किन अहमद ने भानुका राजपक्षा को नईम के हाथों कैच कराया।13 ओवर के बाद श्रीलंका ने चार विकेट गंवाकर 117 रन बना लिए थे श्रीलंका के लिए कुसाल मेंडिस ने 37 गेंदों में 60 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान दासुन शनाका ने 33 गेंदों में 45 रन बनाए। अंत मे श्रीलंका ने 19.2 ओवर में आठ विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम अफगानिस्तान से छह और श्रीलंका से आठतारीख को भिड़ेगी

अब श्रीलंका का अगला मैच तीन सितंबर को अफगानिस्तान के विरुद्ध खेला जाएगा। भारतीय टीम अफगानिस्तान से छह सितंबर को और श्रीलंका से आठ सितंबर को भिड़ेगी। सुपर-4 में चारों टीमें एक-दूसरे से एक-एक बार मैच खेलेंगी। वही आज शुक्रवार को ग्रुप-ए की दूसरी टीम आपस मे भिड़ेंगी । पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग के बीच आज शाम 7.30 से खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top