वो आया, खेला और छा गया, सिर्फ एक बाउंड्री दी और बदले में लिए 3 विकेट, VIDEO

वेस्टइंडीज और भारत के मध्य 5 टी20 मैचों की सीरीज का लास्ट मैच फ्लोरिडा के मैदान में खेला गया। भारत ने इस पांचवे मैच मे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 07 विकेट खोकर 188 रन बनाए। जवाब में वेस्ट इंडीज की पूरी टीम 100 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया ने आखिरी मैच को 88 रन से जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर लिए । इस आखिरी टी20 में भारतीय स्पिनर्स ने इतिहास रच दिया। वेस्ट इंडीज टीम के रवि ने 4 विकेट, कुलदीप और अक्षर को 3-3 विकेट झटके । अब तक के टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी भी टीम के सारे विकेट स्पिनर के द्वारा लिए गए ।

कुलदीप यादव की हुई धमाकेदार वापसी

कुलदीप यादव का ये इस सीरीज में पहला मैच था. कुलदीप यादव ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 12 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. इस दौरान उन्होंने 16 गेंदें डॉट फेंकी. उनकी इकॉनमी केवल 3 की रही. जबकि उन्होंने अपने पूरे 4 ओवर में बाउंड्री के नाम पर सिर्फ एक चौका दिया. कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए. कुलदीप ने 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए वेस्ट इंडीज के 10 विकेट लेने में सबसे आगे लेग स्पिनर रवि बिश्नोई रहे. उन्होंने 16 रन देकर 4 कैरेबियाई बल्लेबाजों के विकेट लिए .

live match

इंडिया के लिए 6 महीने बाद कुलदीप ने खेला मैच

चायना मैंन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भारत के लिए 6 महीने बाद अपना पहला T20I मैच खेला. उन्होंने अपना आखिरी T20I भारत के लिए फरवरी 2022 में खेला था.कुलदीप यादव इंजरी के चलते टीम इंडिया से बाहर थे. कुलदीप के विकेटों में निकोलस पूरन, डोमिनिक ड्रेक्स और ओडियन स्मिथ शामिल थे। वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज से उनकी वापसी हुई थी. इससे पहले कुलदीप यादव ने IPL 2022 के खेले 14 मैचों में 21 विकेट लिए थे.

और विडियो देखने के लिए नी चे दिये गए लिंक पर क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top