ईसाई से बना मुस्लिम, नहीं मिल रहा था टीम में मौका, WWWWW लेकर तोडा मलिंगा व जाहिर का रिकॉर्ड

Wayne Pernell

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच दूसरे टी-20 सीरीज खेला गया। दोनों टीमों के बीच मैच ब्रिस्टल से लाइव था। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने विरोधी टीम आयरलैंड को 44 रनों से मात दे देती है। अपने पारी में अफ्रीका टीम ने 183 रनों का लक्ष्य विरोधी टीम के सामने रखते हैं जवाब में 18.5 ओवर में आयरलैंड 138 रन बना पाती है।

इसी जीत के साथ-साथ अफ्रीका ने 2-1 से अज्ञेय बढ़त कर ली है। इस मैच में टॉस आयरलैंड के पक्ष में गिरता है। आयरलैंड के कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। अफ्रीका की शुरुआती दौर उतनी अच्छी नहीं रही लेकिन पारी के अंत में हेंड्रिक्स और कॉक ने 42 रन के साथ अपने टीम के लक्ष्य को आगे बढ़ाते हैं।

अफ्रीका ने अपने पारी में 20 ओवर में छह विकेट खोते हुए 182 रन बनाए। इस मुकाबले में हेंड्रिक्स की रन सर्वाधिक थी। इन्होंने 42 रन की बेमिसाल पारी खेली थी। क्लासेन ने 16 गेंदों में 39 रनों की धुआंधार पारी खेलते हैं।

वही टीम के कप्तान डेविड मिलर ने चार आकाशीय छक्कों की मदद से 34 रनों की धुआंधार पारी खेलते हैं। इस तरह उन्होंने 182 रनों का लक्ष्य आयरलैंड के सामने रखते हैं। जवाब में विरोधी टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रहती हैं, पहले ही ओवर में इनके 2 विकेट गिर जाते हैं। दबाव आ जाने के कारण टीम में लगातार विकेट गिरते जाते हैं।

आयरलैंड के हैरी टैक्टर ने 34 रन और बैरी मैकार्थी ने 32 रन की पारी खेलते हैं। इस मैच में वेन पार्नेल के गेंदबाजी कमाल के रही उन्होंने अपनी पारी में 5 विकेट चटकाए।इनके अलावा ड्वेन प्रीटोरियस ने तीन विकेट चटकाए। एंगिडी तबरेज ने एक-एक विकेट चटकाए। इसी मैच के दौरान डेविड मिलर टी-20 में अफ्रीका टीम से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाते हैं।

पर्नेल को इस मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब मिलता है। और रिजा हेंड्रिक्स को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब प्राप्त होता हैं।
इस्लाम धर्म अपनाने वाले पर्नेल ने टी-20 क्रिकेट में एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में जहीर खान, मलिंग और शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top