कभी दाने दाने को मोहताज थे पांड्या ब्रदर, आज बने आईपीएल में सरताज मिली इतनी कीमत

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने अपने जीवन में काफी मुश्किल के दौर का सामना किया है, परंतु अपने मेहनत के बल पर फर्श से अर्श तक पहुंच गए हैं, उसी में नाम आता है हार्दिक पांड्या

आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद जिन्होंने अपने लक्ष्य को पाने का लक्ष्य रखा, अंततः सफल भी हुए

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने अपने जीवन में काफी मुश्किल के दौर का सामना किया है, परंतु अपने मेहनत के बल पर फर्श से अर्श तक पहुंच गए हैं, उसी में नाम आता है हार्दिक पांड्या का।

हार्दिक पांड्या का भी बचपन काफी संघर्ष में बीता, परंतु कहते हैं ना किसी क्रिकेटर की जिंदगी तभी सफल होती है जब उसका सिलेक्शन टीम इंडिया में हो जाए, क्योंकि वहां तक पहुंचने के लिए काफी परीक्षणों को पास करना पड़ता है, उन्हीं में से हार्दिक पांड्या ने भी सारे परीक्षणों को पास टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई।

हार्दिक पांड्या के संग उनके भाई कुणाल पांडे भी काफी अच्छे क्रिकेटर है, दोनों भाई आईपीएल खेलते हैं, एक इंटरव्यू में कुणाल ने बताया, उनके पिताजी फाइनेंसर थे परंतु 2010 में किसी कारणवश उन्हें अटैक आ गया और वह काम करने में असमर्थ हो गए।

जिसकी वजह से उनकी पारिवारिक स्थिति काफी बेहाल हो गई उनके पास खाने को पैसे भी नहीं होते थे वह किसी तरह अपना गुजारा करते थे इसके अलावा उनके पास खुद का मकान भी नहीं था किराए में रहते हुए वह वहीं से क्रिकेट खेलने के लिए जाते थे परंतु उनके पास क्रिकेट किट भी नहीं थी।

कुणाल पांड्या बताते हैं कि जिस गांव में रहते थे उनका नाम पालेज था, वहां उनके पास कमाने का एक जरिया था वह दोनों भाई हर मैच के 400 से ₹500 लिया करते थे, हार्दिक पांड्या खेलने में तो काफी अच्छे थे, इनकी वजह से उनकी टीम ने कई मैच जीती परंतु हार्दिक पांड्या के व्यवहार के कारण राज्य आयु वर्ग ने उन्हें अपने से खेलने का मौका नहीं दिया।

उनके खेल के कारण किरण मोरे ने अपने क्रिकेट अकादमी में 3 साल तक फ्री खेलने की ट्रेनिंग दी, तथा एक काबिल क्रिकेटर बनाया, तभी साल 2015 में हार्दिक पांड्या को 10 लाख में मुंबई इंडियंस ने खरीदा तो उनका परिवार बेहद खुश हुआ,

लेकिन अब 2022 में आईपीएल के 15वें सीजन में हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद की टीम ने 15 करोड़ में खरीदा है और टीम का कप्तान बनाने की घोषणा की है वहीं कुणाल पांड्या को लखनऊ टीम ने 8.25 करोड़ में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top