21 गेंद में 112 रन बनाकर इस खिलाड़ी ने मचाई तबाही, कई रिकॉर्ड हुए स्वाहा, देखे वायरल वीडियो

butler

शुक्रवार को वनडे क्रिकेट के लिए तबाही दिन था । यह तबाही नीदरलैंड्स और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में दिखाई दिया। इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने सेंचुरी और एक बल्लेबाज ने फिफ़्टी जड़कर वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड कायम किया । इंग्लैंड के फिल साल्ट ने 122 और डेविड मलान ने तूफानी 125 रन ठोक डाले । इन दोनों बल्लेबाजों के तबाही मचाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन ने भी ऐसी कुटाई कि नीदरलैंड्स के गेंदबाजों को दिन मे तारे दिखाई देने लगे । बटलर और लिविंगस्टोन की आतिशी पारियों ने इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट के खोकर 498 रन तक ला दिया।

जोस बटलर ने की सभी गेंदबाजो की जमकर कुटाई 

जोस बटलर ने अपनी तूफानी पारी में अपना सेंचुरी 47 गेंदों पर ही कर लिया, इसके बाद 64 गेंदों पर अपना 150 रन पूरा किया . इस पारी के के साथ ही वे वनडे हिस्ट्री दुनिया में दूसरे सबसे तेज 150 रन बनाने वाले भी बल्लेबाज बन गए हैं. वैसे अभी भी वनडे में सबसे तेज 150 रन जमाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के विकेट कीपर एबी डिविलियर्स के नाम है. इस पारी को डिविलियर्स ने सन 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 गेंदों पर 150 रन पूरा करके बनाए थे.

आईपीएल 2022 के ऑरेंज केप खिलाड़ी जोस बटलर का बल्ले का जादू रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जोस बटलर ने नीदरलैंड के विरुद्ध के बल्ले से एक रेकॉर्ड तोड़ तूफानी पारी देखने को मिली. जोस बटलर ने इस वन डे मैच में महज 70 गेंदों पर 162 रन की पारी खेली. इस पारी में उनके बेट से 7 चौके और 14 गगनचुम्बी छक्के देखने को मिले, इस तरह उन्होंने केवल चौके-छक्कों के मदद से ही 21 गेंदों पर 112 रन बटोर लिए.

इंग्लैंड टीम ने बनाए रेकॉर्ड तोड़ 498 रन

इंग्लैंड ने इस यादगार मैच मे एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना डाला । इस मैच में सर्वाधिक 498 रन बनाकर वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा रन का विश्व रेकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. इससे पहले भी यह रेकॉर्ड इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ नॉटिंघम स्टेडियम में 481 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top