केवल 13 मैचों में 69 नंबर से शीर्ष स्थान पर पहुंचा ये धाकड़ खिलाडी, रोहित कोहली राहत टॉप10 से बाहर

ind vs sa 4th t20

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल ही मे 14 तारीख को क्रिकेट खेल के तीनों प्रारूपों में रैंकिंग को जारी किया है, जो कि पूरी विश्व के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर जारी किया जाता है ।इस रेंकिग मे भारत के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने आईसीसी (ICC) के द्वारा जारी लेटेस्ट टी-20 रैंकिंग में से लंबी छलांग लगाई है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन वर्तमान मे दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भी शानदार तरीके से खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक सीरीज के तीन ही मैचों में 164 (54, 34 और 76) शानदार रन बनाए हैं, और अपने इसी प्रदर्शन के कारण वह आईसीसी टी-20 की ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची मेंटॉप -10 में जगह बनाने में कामयाब भी हुए हैं।आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की टॉप रैंकिंग में नंबर 1 पर पाकिस्तान के वर्तमान कप्तान बाबर आजम काबिज है। पाकिस्तान के ही विकेटकीपर बल्लेबाज मोहमद रिजवान दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम तीसरे स्थान पर मौजूद है।

टी20 इंटरनेशनल में बना चुके हैं 400 से ज्यादा रन

युवा विकेट कीपर बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल करियर के योगदान देखा जाये तो उन्होंने करीब 13 मैच खेले है और 132.45 के स्ट्राइक रेट की सहायता से 453 रन बनाने मे कामयाब रहे है। अब तक बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को भी मिले है।

इसके अतिरिक्त भारत का कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज आईसीसी की टॉप 10 रैंकिंग में अपनी जगह बनाने में सफल नहीं रहा है। ईशान के अलावा भारतीय बल्लेबाजों में केएल राहुल 14वें स्थान पर काबिज हैं इंडिया के ही मिडिल आर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर17वें स्थान पर बने हुए है। पूर्व कप्तान विराट कोहली का रैंक नीचे खिसक गए है और इस समय 21वें स्थान पर है।

वहीं आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो इस समय कोई भी भारतीय गेंदबाज टॉप 10 में भी शामिल नहीं है। केवल भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 11वें स्थान पर काबिज है। भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल चार स्थानों की जबरजस्त छलांग लगाते हुए 26वें स्थान पर आ गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top