आईपीएल 2022 की पांच सबसे खूबसूरत गेंद, जिस पर बल्लेबाज हुए ढेर- वीडियो

ipl 2022

आई पी एल 2022 के 15 वे सीजन का नवा मैच डीबीआई पाटील स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है, इस मैच में सर्वप्रथम राजस्थान की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के गेंदबाज की जमकर धुलाई की, इसका सारा श्रेय जाता है जोस बटलर को, जोस बटलर का बल्ला सिर्फ एक गेंदबाज के आगे नहीं चला रहा था कि उसकी आखिरी गेंद पर वह आउट भी हो गए।

राजस्थान रॉयल के सलामी बल्लेबाज जोश बटलर इस मैच में रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे, उन्होंने हर गेंदबाज की धुलाई की लेकिन जसप्रीत बुमराह के सामने उनकी एक न चली, यहां तक कि बुमराह के 19 ओवर की पहली गेंद पर बटलर ने जहां अपना शतक पूरा किया वहीं इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह आउट भी हो गए। जहां जोस बटलर ने विकेट से हटकर शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गुमराह के याकर का उनके पास कोई नहीं जवाब था। इसके अलावा बटलर ने सभी गेंदबाजों की जमकर धुलाई की।

वही जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में गजब की बल्लेबाजी की, उन्होंने मात्र 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिए, उनका पहला शिकार यानी की पहली विकेट यशस्वी जयसवाल हुए, वही दूसरा विकेट हिटमायर का लिया, जसप्रीत बुमराह ने 19 ओवर में 2 विकेट चटकाए, जहां उन्होंने दूसरी गेंद पर हैटमायर को 35 रन पर आउट किया वही पांचवीं गेंद पर बटलर को 100 रन पर बोल्ड किया, वहीं इसी ओवर की आखिरी गेंद पर आर अश्विन भी आउट हुए।

इस मैच में जोस बटलर ने 68 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली, आईपीएल में जोस बटलर का या दूसरा शतक था। यह शतक उन्होंने 11 चौके तथा 5 छक्के की सहायता से बनाया। बटलर के अलावा इस मैच में कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंद पर 30 रन वही सिमरन हिट मायर ने 14 गेंद पर 35 रन बनाकर टीम का स्कोर 193 रन पर पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top