आईपीएल के सबसे लंबा छक्का के बाद, T20 ब्लास्ट मे ठोका विशाल छक्का- वीडियो

T20 ब्लास्ट में ठोका विशाल छक्का- वीडियो

IPL 2022 के 15वें सत्र में इस बार बहुत से नए रेकॉर्ड बने और कई रिकॉर्ड टूटे . बहुत से खिलाड़ियों ने नयी उपलब्धियां हासिल की. लेकिन 15 वर्ष में ऐसा पहली देखा गया कि IPL के एक सीजन में ही एक हजार से ज्यादा सिक्स लगे. उप विजेता राजस्थान रॉयल्स के ओपेनर बल्लेबाज जोस बटलर ने ही सबसे अधिक सिक्स लगाए हैं . दूसरे स्थान पर इंगलेंड के ही बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन हैं जिन्होंने सबसे लंबा छक्का भी लगाया है।

15वें सीजन में पंजाब किंग्स की तरफ से लिविंगस्टोन आईपीएल मे खेले थे. उनकी टीम पंजाब तो प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई. लेकिन उन्होंने दूसरे सबसे ज्यादा छक्कों की झड़ी लगा दी. आल राउंडर लिविंगस्टोन ने आईपीएल के इस सीजन में कुल 34 छक्के लगाए. इन सभी सिक्स मे सबसे लंबा 117 मीटर का सिक्स उनके बल्ले से ही निकला. फिलहाल अब वो इंग्लैंडमे टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. लिविंगस्टोन ने आईपीएल की तरह अपनी पावर हिटिंग को यहां भी बनाए रखा । अपनी टीम लैंकशर की तरफ से खेल रहे लिविंगस्टोन ने यॉर्कशर के विरुद्ध इतना विशाल छक्का मारा कि गेंद सीधे स्टेडियम के पार पहुंच गई.

आईपीएल का सबसे लम्बा छक्का 

आईपीएल में सबसे लंबा छक्का 117 मीटर का लगाने वाले लिविंगस्टोन ने लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए यार्कशायर के विरुद्ध इतना लंबा छक्का लगाया है, की गेंद सीधे ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम के बाहर जाकर गिरा । लिविंगस्टोन द्वारा मारा गया ये छक्का सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

विटेलिटी की टीम टी20 ब्लास्ट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने लिविंगस्टोन के लगाए इस छक्के का वीडियो देखा जा सकता है। जिसमे साफतौर से देख सकते है किस तरह से लिविंगस्टोन ने ये छक्का लगाया और गेंद सीधे स्टेडियम के बाहर जा रही है। हालाकि लिविंगस्टोन ने अपने लगाए इस छक्के को मारने के बाद खुद भी बेहद हैरान नजर आ रहे है।

कॉमेंटेटर भी इस छक्के को देखकर भौचक्के रह गए। दर्शकों ने जब ये छक्का देखा तो उन्हे आईपीएल के इस छक्के की याद आ गई, जो सबसे लंबा छक्का था, ये छक्का भी लियाम द्वारा ही लगाया था।

और विडियो को देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top