पहले शादी में मिला धोखा, फिर टीम से हुआ बाहर आईपीएल 2022 में रहा बल्ले बल्ले, अब धमाकेदार वापसी करेगा ये खिलाड़ी

dk

भारतीय टीम के अनुभवी स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 1 जून अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट रहे हैं. दिनेश कार्तिक कीने 3 साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। टीम इंडिया का यह विकेटकीपर बल्लेबाज क्रिकेट के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ मे काफी चर्चित में रहे हैं। इनकी ज़िंदगी मे एक ऐसा दर्दनाक समय था जिसे वह जीवन भर नहीं भूल पाएंगे। उस समय उनकी निजी शादीशुदा ज़िंदगी मे भू चाल मचा हुआ था । उन्हीं के साथी खिलाड़ी और तमिलनाडु दोस्त मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता (Nikita) से शादी कर ली। कार्तिक जी उनकी व्यक्तिगत ज़िंदगी की ही तरह प्रोफेशनल ज़िंदगी मे भी काफी उतार चढ़ाव देखा पड़ा है। मगर आईपीएल 2022 उनके जीवन में नया मोड़ लाया है। यही नहीं बल्कि पहले शादी में मिला धोखा भी है आज हम उनकी फिल्म स्टोरी जैसी पर्सनल लाइफ के बारे में आपको बताएंगे.

कार्तिक के पहले शादी में मिला धोखा

टेस्ट क्रिकेट में ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय और कार्तिक काफी अच्छे मित्र थे। दोनों कई सालो टीके तमिलनाडु के लिए क्रिकेट खेला है , इसी बीच विजय दिनेश कार्तिक की बीवी निकिता से चोरी-छिपे इश्क लड़ा रहे थे। जब दोनों को रंगे हाथ पकड़ा तो कार्तिक से यह बर्दाशत नहीं हुआ तो अपनी पत्नी निकिता से तलाक लेने का फैसला किया। दिनेश कार्तिक से तलाक लेने के तुरंत बाद निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।

dinesh kartik

बुरे समय मे दिनेश कार्तिक को दीपिका ने दिया साथ

अपनी पहली पत्नी के धोखे से दिनेश उस समय टूट चुके थे, तभी दिनेश की जिंदगी में स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल ने साथ देने का वादा किया । दिनेश कार्तिक और दीपिका की पहली मुलाकात 2013 में हुई थी। दोवर्ष तक एक दूसरे को डेट करने के बाद अगस्त 2015 में शादी कर ली। दिनेश हिंदू हैं जबकि दीपिका क्रिश्चियन हैं इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी दो बार शादी हुई।

इस साल IPL 2022 में किया शानदार वापसी

IPL 2022 में विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की तरफ से शानदार खेल दिखाया । इस वर्ष दिनेश कार्तिक 37 साल के हो चुके हैं. इस उम्र में भी उन्होंने अपनी सभी युवा प्लेयर्स को पीछे कर टीम इंडिया मे दुबारा सेलेकशन पा पक्का कर लिया . इस आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने 16 मैचों में खेलते हुए 55.00 की औसत से 330 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top