बुमराह और शमी के ऊपर खतरा, इन दो गेंदबाजों ने ले ली भारतीय टीम में जगह

shami bumrah malik arshdeep

भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज होना तय है इस सीरीज के लिए BCCI ने भारतीय टीम का चयन भी कर दिया है . कई युवा खिलाड़ियों जिसने आईपीएल में अच्छा टीम में शामिल कर प्रदशर्न किया उन्हें अवसर दिया गया है.दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम इस सीरीज का पहला मैच में खेला जाएगा. टीम में ज़्यादा बड़े अनुभवी गेंदबाज़ को रेस्ट दिया गया है। टीम ऐसे दो गेंदबाज़ों का चयन भी किया गया है जो इस सीरीज में बुमराह और शमी के जोड़ीदार साबित हो सकते है।

इन दो खिलाडी के आने से बाहर हुए बुमराह और शमी

जहां तक हम सब जानते है की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज होना तय है इस सीरीज के लिए BCCI ने भारतीय टीम का चयन भी कर दिया है। कई युवा खिलाड़ियों जिसने आईपीएल में अच्छा टीम में शामिल कर प्रदशर्न किया उन्हें अवसर दिया गया है। जिसमे मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

arshdeep, umran malik

बुमराह का विकल्प यह खिलाड़ी बन सकता है

सीनियर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सिरीज़ मे आराम दिया गया है. वो उस वक़्त इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे . कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को बूमराह की जगह इस टीम का हिस्सा बनाया गया है. उमरान मलिक ने आईपीएल मे बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी , उमरान भारत एक ऐसे तेज गेंदबाज़ हैं, जो लगातार 150 की स्पीड सें भी गेंदबाजी कर सकते हैं. मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने इस आईपीएल 2022 में 157 की रफ्तार से सबसे तेज़ गेंद भी फेंकी थी.

शमी का विकल्प यह खिलाड़ी बन सकता है

पंजाब के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. अर्शदीप ने पूरे आईपीएल शानदार गेंदबाज़ी किया है. अर्शदीप सिंह ने इस पूरे IPL 2022 में 14 मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए खिलाड़ियो के नाम

केएल राहुल (कप्तान),हार्दिक पांड्या, ऋतुराज गायकवाड़ ,ईशान किशन, , दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

क्या ये दोनों ले पाएंगे बुमराह और शमी की जगह आप अपनी रॉय कमेंट में दे 

जानिए पूरा मैच का शेडूल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top