युवराज सिंह ने अपने बेटे का रखा ऐसा नाम, शायद आप पहली बार सुने होंगे

Yuvaraj sone name

रविवार को फादर्स डे के मौके पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर व सिक्सर किंग युवराज सिंह और उनकी पत्नी हेज़ल कीच ने अपने बेटे की फोटो शेयर किया । इसके साथ ही अपने बेटे के नाम का का नामकरण भी कर दिया । युवराज-हेजल दोनों ने के बेटे का नाम ओरियन कीच सिंह रखा गया है। आपको बता दें कि युवराज सिंह इसी वर्ष पापा बने हैं, उनकी बीवी हेजल कीच ने 26 जनवरी 2022 को एक सुंदर से बेटे को जन्म दिया था। फार्दस डे के अवसर पर दोनों पति पत्नी ने अपने इमोशन शेयर किए।

उस समय भी पिता बनने की खबर युवराज सिंह ने अपने फैंस के साथ तुरंत ही सोशल मीडिया पर ही शेयर की थी। अब उन्होंने अपने बेटे का नामकरण लगभग 6 महीने के बाद कर दिया है। अपने बेटे की प्यारी सी तस्वीर साझा करते हुए युवराज सिंह ने लिखा है कि, ” इस संसार में आपका स्वागत है ओरियन कीच सिंह।आपके मम्मी और पापा अपने इस छोटे पुत्तर को बहुत प्यार करते हैं। हर मुस्कान के साथ आपकी आंखें टिमटिमाती हैं, जैसे सितारों के बीच आपका नाम लिखा होता है।” इसके साथ उन्होंने #हैप्पीफादर्सडे भी लिखा है।जब युवराज के फैन्स को उनके बेटे का नाम पता लगा, तब सभी उसका मतलब भी खोजने लगे । दोनों पति पत्नी ने स्वयं ही ओरियन कीच सिंह नाम के पीछे की कहानी बताई।

ओरियन नाम का अर्थ जाने

ओरियन नाम का अर्थ होता है साहसी , दरअसल आसमान में एक बहादुर शिकारी की तरह दिखने वाले तारों के समूह को ही ओरियन कहा जाता है. ग्रीक माइथोलॉजी में बहादुर शिकारी ओरियन के बारे मे कई किस्से और कहानियां लिखी गई हैं. बहुत से लोग इस शब्द का अर्थ “आग का बेटा” भी जानते हैं. लेकिन युवराज सिंह और हेजल के स्टेटस को पढ़ने के बाद तो यह कह सकते है कि हम सबके लिए पुत्र के नाम अर्थ सितारों का तेजस्वी समूह है.

Also read: वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान, T20 वर्ल्ड कप में पानी ढोते दिखेंगे ऋषभ पंत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top