Ind vs WI: टूट गए निकोलस पूरन, कहा- ‘भारत ने हमे दिखा दिया हमारी जगह, वो हमसे बहुत आगे हैं’

nicholas puran

पांच मैच की टी20 सीरीज का आखिरी मैच भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच सात अगस्त रविवार को खेला गया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पाण्ड्या ने इस मैच में ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 188 रन सात विकेट के नुकसान पर बनाए।जबकि वेस्टइंडीज टीम 100 रन पर ही ऑल आउट हो गई और पूरे 20 ओवर खेले बिना 88 रन से हर का समाना किया।

इंडिया की तरफ से इस मैच में टीम पहली बार ओपनिंग करने आए श्रेयस अय्यर ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए हाफ सेंचुरी बनाया और साथ ही टीम के चाइना मेन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी शानदार वापसी की। मैच के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पाण्ड्या ने टीम मे अपने सभी खिलाड़ियों की काफी तारीफ की। भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया,और युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया । इस मैच में नियमित भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया ज्ञ था । रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम की कप्तानी की.

वर्ल्ड कप खेलने के लिए हमारी टीम तैयार – हार्दिक पाण्ड्या

भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच जीतने के बाद कहा कि अपने देश इंडिया का नेतृत्व करने का अवसर मिलना बहुत ख़ास पल होता है और उसके बाद मैच जीत जाना तो हर किसी के लिए बहुत मायने रखता है। अगले कुछ महीनो मे विश्व कप नज़दीक आ रहा है और वर्ल्ड कप के लिए हम एक टीम के रूप में बेहतर हो रहे हैं। जिस तरह से टी 20 खिलाड़ी हमारे पास हैं और जो खेलने की आजादी हमें मिल रही है, वह महत्वपूर्ण है। मैं अक्षर को जल्दी गेंद देना चाहता था क्योंकि उसे पावरप्ले में गेंदबाजी करने की आदत है। मुझे पता था कि हम शुरुआत से ही विकेट हासिल कर सकते हैं। तैयारी के लिहाज से हम विश्व कप के लिए तैयार हैं।

भारत से मिली हार टीम के लिए सबक – निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज़ कप्तान, निकोलस पूरन मैच जीतने के बाद कहा कि हम अच्छा नहीं खेले, वहीं भारत ने आक्रामक खेल दिखाया। गेंदबाज़ी क्रम के रूप में हम बेहतर हो रहे हैं, लेकिन हमें और तेज़ी से सीखने की ज़रूरत है। वहीं बल्लेबाज़ी में हमें बहुत काम करना होगा। जब आप दुनिया की शीर्ष टीम के ख़िलाफ़ खेलते हैं, तो आपको मैदान पर हर योजना को लागू करना होता है। आशा है कि इस हार से हम सीखेंगे। हम एक टीम का निर्माण कर रहे हैं और विश्व कप में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top