“वो साउथ अफ्रीका पर हावी था” साउथ अफ्रीका के कप्तान इस खिलाड़ी के बल्लेबाजी को देखकर तारीफों के बांधे पुल

टेम्बा बावुमा का गुस्सा

कल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच भिड़ंत हुई। इन दोनों टीमों के बीच तीन वनडे सीरीज खेले जाएंगे। जिसका पहला मुकाबला कल खेला गया। या मुकाबला काफी रोमांचक साबित हुआ। इस मुकाबले में दोनों ही टीम के बल्लेबाज कमाल की बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन टीम इंडिया इस मुकाबले को 9 रनों से हार जाती हैं। भारतीय टीम के विकेटकीपर संजू सैमसन मैच को आखिरी ओवर तक ले जाते हैं तथा मैच को दिखाने का प्रयास करते हैं लेकिन टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता है।

मिलर क्लासेन की तूफानी बल्लेबाजी

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर पांच चौके तथा तीन छक्के की मदद से 75 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। वहीं हेनरिक क्लासेन भी छह चौके तथा दो छक्के की सहायता से 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते हैं। बारिश के कारण यह मुकाबला 40 ओवर का ही खेल आ गया इसमें साउथ अफ्रीका टीम ने 249 रन बनाए। साउथ अफ्रीका टीम ने 110 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे इसके बाद डेविड मिलर और क्लासेन का तूफान आता है। और साझेदारी करके इन्होंने लक्ष्य को 249 तक पहुंचाते हैं। पांचवें विकेट के लिए उन्होंने 139 रनों की नाबाद साझेदारी करते हैं।

साउथ अफ्रीका द्वारा बनाया गया उसको भारतीय टीम प्राप्त करने के लिए मैदान पर उतरती है भारतीय टीम के शुरुआती बल्लेबाजी बेहद खराब साबित होती है। टीम के कप्तान शिखर धवन केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं वह शुभमन गिल 3 भी रनों की पारी खेल रहे हैं। टॉप ऑर्डर के सभी बल्लेबाज फ्लॉप नजर आते हैं। लेकिन श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन टीम को जीत दिलाने का पूरा प्रयास करते हैं। श्रेयस अय्यर 50 रनों की बेमिसाल पारी खेलकर टीम के लक्ष्य को आगे बढ़ाते हैं। वही संजू सैमसन 86 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हैं। यह सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया 0-1 से पीछे हैं।

जीत से प्रफुल्लित हो गए साउथ अफ्रीका के कप्तान

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा,

“अंत में एक अच्छी लड़ाई, जाहिर तौर पर संजू ने हमें अंत में धकेल दिया, लेकिन खिलाड़ी डटे रहे और हमें जीत तक ले गए। सतह पर ज्यादा घास नहीं थी, हमने बीच के ओवरों में अपने और एडेन (मार्कराम) के कुछ विकेट गंवाए, लेकिन लड़कों ने वापसी की। मिलर और क्लासेन ने सकारात्मक रूप से खेला, एक साथ साझेदारी की और हमें एक अच्छे स्कोर तक ले गए। पहले 15 ओवर में केजी और पार्नेल ने गेंदबाजी की। मुझे लगा कि हमने बीच के ओवरों में अपना रास्ता खो दिया, बहुत अधिक रन दिए, लेकिन अंत में परिणाम हमारे अनुकूल रहा और मैं इससे खुश हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top