9 रनों से मिली हार के बाद शिखर धवन का फूटा इस खिलाड़ी पर गुस्सा, कप्तान ने सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

shikhar

T20 सीरीज समाप्त होने के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज जारी है। जिसका पहला मुकाबला कल लखनऊ के मैदान से लाइव हुआ। बारिश के चलते हैं इस मुकाबले को थोड़ी देर से शुरू किया जाता है। यह मुकाबला 40 ओवरों का खेला जाता है। 40-40 ओवरों में भी यह मुकाबला रोमांच से भरपूर था। ‌ भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं।

टॉस हारने के बाद अफ्रीकी बल्लेबाज मैदान पर उतरते हैं। टीम ने 110 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे इसके बाद डेविड मिलर और क्लासेन का तूफान आता है। और साझेदारी करके इन्होंने लक्ष्य को 249 तक पहुंचाते हैं। पांचवें विकेट के लिए उन्होंने 139 रनों की नाबाद साझेदारी करते हैं। डेविड मिलर पांच चौके तथा तीन छक्के की मदद से 75 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। वहीं हेनरिक क्लासेन भी छह चौके तथा दो छक्के की सहायता से 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते हैं।

नहीं काम आया संजू का विस्फोटक पारी

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज 40 ओवरों में चार विकेट खोते हुए 249 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया के सामने रखते हैं। जबकि टीम इंडिया ने 40 ओवर में केवल 240 रन ही बना पाई। अपने टीम के तरफ से संजू सैमसन ने सबसे अधिक रनों की पारी खेली थी। इन्होंनें 86 रनों की धुआंधार पारी खेलते हैं। तथा श्रेयस अय्यर की 50 रनों की पारी खेलते हैं। सैमसन मैच को जिताने का पूरा प्रयास करते हैं लेकिन अंत में टीम इंडिया 9 रनों से हार जाती हैं।

हार से मिला बहुत कुछ सीखने को : शिखर धवन

इस मैच में कप्तान शिखर धवन बल्ले से कमाल नहीं कर पाए और जल्दी विकेट खो बैठे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“जिस तरह से लड़कों ने खेल खेला, उस पर काफी गर्व है, हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली, जिस तरह से श्रेयस, सैमसन और शार्दुल ने बल्लेबाजी की वह शानदार थी। हमने एक ऐसे विकेट पर बहुत सारे रन दिए जो कि सीम और स्विंग कर रही थी, क्षेत्ररक्षण बहुत अच्छा नहीं था, लेकिन यह हमारे लिए एक अच्छा सीखने का अनुभव था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top