विश्व कप 2021 का हिस्सा थे ये 7 खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2022 में नहीं मिला है मौका, जानिए अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं

ind 2021 vs 2022

भारतीय क्रिकेट टीम T20 वर्ल्ड कप के लिए गुरुवार सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर चुकी है । पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय खिलाड़ियों भारी मात्रा में फेरबदल किया गया है । पिछले साल भारतीय क्रिकेट टीम सेमी फाइनल भी पहुंच नहीं पाई थी । पहले ही लीग मैच में वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जैसे टीम से हार कर के बाहर हो गई थी। आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों के बारे मे जो पिछले साल वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे लेकिन इस साल उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है

ईशान किशन

भारतीय टीम के युवा विस्फोटक विकेट कीपर बल्लेबाज इशान किशन भी पिछले साल T20 वर्ल्ड कप 2021 मे दिखाई दिए थे । आस्ट्रेलिया मे होने वर्ल्ड कप मे भी इस साल में टी20 2022 खिलाड़ियों में इनको जगह नहीं मिल पाया है । फिलहाल भारत की घरेलू सीरीज मे ईशान किशन भारतीय और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज मे टीम का हिस्सा है।

रविंद्र जडेजा

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा T20 वर्ल्ड कप 2021में टीम के हिस्सा थे। लेकिन इस बार रविंद्र जडेजा को अपने घुटने की चोट के कारण T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होना पड़ा है। इनकी जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम इंडिया में जगह दी गई है। रविंद्र जडेजा आखिरी बार एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए थे।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस बार T20 वर्ल्ड कप 2022 मे टीम के हिस्सा नहीं है। उन्हें अपनी पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है । हालांकि अभी उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलने का मौका मिला था लेकिन पीठ की चोट के कारण से उन्हें दुबारा से कुछ महीने का रेस्ट दिया गया है

शार्दुल ठाकुर

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं । कल हुए पहले ही वन डे मैच में शार्दुल ठाकुर ने बैट और बॉल से शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम मे उपयोगी पारी खेली थी । वह भी पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में दिखाई दिये थे लेकिन इस बार शार्दुल ठाकुर को भी टीम इंडिया के टी20 वाली टीम से दूर रखा गया है

मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद शमी को इस साल स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर टीम मे पर रखा गया है। पिछले कई महीनों से मोहम्मद शमी का भी गेंदबाजी मे प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। इस कारण उनका चयन टी20 2022 वर्ल्ड कप में नहीं हुआ है । हालांकि स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर बूमराह के बाहर हो जाने पर उनको टीम में खेलाया जा सकता है।

वरुण चक्रवर्ती

आईपीएल में मिस्टर मिस्ट्री स्पिनर के नाम से मशहूर वर्ल्ड चक्रवर्ती को T20 वर्ल्ड कप 2021 में जगह दिया गया था ।लेकिन पिछले कई महीनो मे शानदार फॉर्म मे ना होने कारण उन्हें टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर कर दिया गया है ।

राहुल चाहर

भारतीय टीम के युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर ने भी पिछले साल T20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी जगह टीम मे बनाई थी लेकिन राहुल चाहर पिछले काफी समय से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है । इस कारण से इस साल वर्ल्ड कप 2022 के टीम में जगह नहीं दिया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top