श्रीलंका के खिलाफ दूसरा T20 जीतते ही रोहित शर्मा ने बनाया अनचाहा रिकार्ड

हाल ही चल रहे श्रीलंका बनाम भारत का सीरीज रोहित शर्मा ने अपने नाम कर ली है अब तक तीन मैचों में भारत 2-0 से आगे है मगर क्या आपको पता है इस कारनामे को करते हुए रोहित शर्मा ने लगातार अपने कप्तानी में 11 मैच जीते हैं यह नहीं बल्कि सीरीज को जीतते ही रोहित शर्मा ने बनाए कुछ खास रिकॉर्ड जिसे देखने के बाद आप भी कहेंगे वाह क्या बात है रोहित वैसे भी कहा जाता रोहित शर्मा इन दिनों फैंस को काफी प्रसन्न रखते हैं अपने टैलेंट और अपने बैटिंग के द्वारा तो आइए जानते हैं रोहित शर्मा के द्वारा बनाया गया कुछ अनोखा रिकार्ड कैसा है.

Rohit ki sena

लगातार भारत की 11 वीं जीत.

1- जब से रोहित शर्मा को कप्तानी मिली है तब से T20I क्रिकेट में यह भारत की लगातार 11वीं जीत है। अब भारत वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी से सिर्फ 1 जीत है। अफगानिस्तान ने लगातार 12 टी-20 मैच जीते हैं। Team India ने घरेलू जमीन पर इस फॉर्मेट में लगातार सातवीं सीरीज अपने नाम की है।

rohit

T20 में सबसे ज्यादा मैच जिताने वाले कप्तान बने रोहित शर्मा.

T20 मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाफ दूसरा T20 जीत दे रोहित शर्मा नए सर्वाधिक T20 मैच जीतने का रिकॉर्ड भी बना दिया अब तक रोहित शर्मा 16 T20 मैच जीत चुके हैं, रोहित – 16, मॉर्गन – 15, केन –15, फिंच – 14, कोहली – 13 इससे पहले मैच जीते हुए हैं.

सर्वाधिक बार रोहित शर्मा को T20 में आउट करने वाले गेंदबाज बने दुशमंता चमीरा.

दुशमंता चमीरा रोहित शर्मा को T20 में सर्वाधिक बार आउट कर चुके हैं इससे पहले5 – दुष्मंथा चमीरा, 4 – टिम साउथी, 3 – जूनियर दल, 3- जेसन बेहरेनडॉर्फ नाम के गेंदबाज रहे.

सर्वाधिक कैच लेने वाले फील्डरों में तीसरे स्थान पर पहुंचे रोहित.

इन दिनों रोहित शर्मा फील्डिंग मैं भी कमाल के प्रदर्शन किए हैं और टी-20 में कैच लेने की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. इससे पहले 69 – डेविड मिलर, 64 – मार्टिन गप्टिल, 50 – रोहित शर्मा, 50 – शोएब मलिक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top