दक्षिण अफ्रीका बन रही थी हीरो, टीम इंडिया बना दी जीरो, देखें हाईलाइट वीडियो

ind vs sa

आवेश खान आज पहचान के लिए मोहताज नहीं है इंडिया के उभरते हुए सितारों में से एक आवेश खान एक होनहार खिलाड़ी है। वैसे तो इस खिलाड़ी का दक्षिण अफ्रीका के सीरीज में कुछ खाश योगदान नहीं रहा है मगर चौथे मैच में जिस प्रकार से लगातार फ्लॉप में चल रहा है आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम की कमर तोड़ दी।

जहां पहले दूसरे और तीसरे टी20 में एक भी विकेट पाने के लिए तरस रहे थे वहीं चौथे T20 में शानदार फॉर्म में वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाजों को पवेलियन में भेज कर टीम इंडिया को सीरीज में शानदार वापसी कराया यही नहीं बल्कि हर्षल पटेल पिछले मैच के 4 विकेट लेने के बाद इस मैच में भी दो शानदार विकेट लिए वही आईपीएल के हीरो रहे यजुवेंद्र चहल भी 2 विकेट लेकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाया।

हम बता दे आपको की सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया  की शुरुआत काफी ख़राब रही फिर भी दिनेश कार्तिक के 55 रन और हार्दिक की उपयोगी पारी के बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए। साउथ अफ्रीका को 170 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में 9 विकेट पर 87 रन ही बना सकी। इसके साथ ही सीरीज 2-2 से बराबर हो गई।
मैन ऑफ़ द मैच बने दिनेश कार्तिक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top