भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान का पलड़ा रहेगा भारी रहेगा, पूर्व पाक कप्तान का बड़ा बयान

asia cup भारत पाकिस्तान

इस महीने से स्टार्ट होने वाला एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जाएगा. आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टी20 मैच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेला गया था और इस मैच में पाकिस्तान की टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत मिली थी।. हालांकि, लेकिन इस बार के हालात काफी बदले हुए हैं. भारतीय टीम के कप्तान उस वक्त विराट कोहली हुआ थे, लेकिन अब भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है.

पाकिस्तान टीम का मनोबल यूएई मे हमेशा ऊंचा रहेगा

इस मैच पर पाकिस्तान के पूर्व विकेट कीपर कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है की .’एशिया कप में पाकिस्तान का पहला मैच भारत से है। मुकाबले में निश्चित रूप से हमारा मनोबल ऊंचा रहेगा। पाकिस्तान को यहां पर ज्यादा खेलने का लाभ मिलेगा और वो टीम इंडिया को हरा सकते हैं। टी20 विश्व कप में भी हमने ऐसा कर के दिखाया है। भारतीय टीम को यूएई के कंडीशन के बारे में उतना नहीं पता है। हालांकि उन्होंने यहां पर आईपीएल खेला है लेकिन बावजूद इसके पाकिस्तानी टीम उन पर भारी पड़ेगी।’सरफराज अहमद का मानना है कि, ‘एशिया कप में भारत पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहेगा। पिछले कुछ समय में बेशक टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया है लेकिन दुबई का कंडिशन पाकिस्तानी टीम को फेवर करेगा। क्योंकि पाकिस्तानी टीम को लंबे समय तक यूएई के अलग-अलग मैदानों पर खेलने का अनुभव है।’

भारत और पाकिस्तान कुल 14 बार भिड़ंत मे 8 बार इंडिया जीता

इंडिया और पाक  के अलावा एशिया कप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की हिस्सा लेंगी । इसके अलावा इस टूर्नामेंट सिंगापुर, कुवैत, हांगकांग और यूएई की टीमें क्वालीफायर खेलने के बाद हिस्सा लेगी। । भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 बार भिड़ंत हो चुकी है।भारत ने एशिया कप में पाकिस्तान को 8 बार हराया है जबकि पाकिस्तानी टीम सिर्फ 5 बार ही भारत को हरा पाई है जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

जीत के बाद बाबर आजम की इंग्लिश का बना जमकर मजाक, सोशल मीडिया पर आयी मिम्स की बाढ़

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top