चुल्लू भर पानी में डूब मरो, भारत की हार में इस दो खिलाडी पर भड़के फैंस

ind vs pak

हम सब लोग जान रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के दौरान खेले गए दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने जबरदस्त बदला लिया है। हम बता दें आपको की पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जहां तक पावर प्ले की बात करें तो यह फैसला उनके लिए गलत साबित हुआ जबरदस्त फॉर्म में दिखे रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ 16 गेंदों में 28 रनों की पारी और केएल राहुल के बीच वेदों में 28 रनों की पारी के दौरान पावरप्ले में इंडिया ने पाकिस्तान को धो डाला मगर हुआ कुछ यूं ही रउफ के गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हो गए उसके बाद आए विराट कोहली ने एक बार फिर से टीम इंडिया को संभाला और एशिया कप में लगातार दूसरा पचासा जड़ कर टीम इंडिया को एक अच्छी स्थिति तक ले गए।

कुछ खास नहीं रही पाकिस्तान की गेंदबाजी 

पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक विकेट शादाब खान ने लिए उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर दो विकेट चटकाए और बाकी सब गेंदबाज एक एक विकेट लेकर टीम इंडिया को निर्धारित 20 ओवर में 181 रन पर रोक दिए जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम पहले पावर प्ले में ठीक वैसे ही प्रतिक्रिया दी मगर एक बार फिर फ्लॉप हुए बाबर आजम कुछ खास नहीं कर पाए रवि बिश्नोई की गेंद पर उन्होंने मिडविकेट पर कप्तान रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे मगर जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर पाकिस्तान की टीम का जज्बा बने उन्होंने 51 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से शानदार 71 रनों की पारी खेली।

इनके अलावा मन ऑफ़ द मैच रहे मोहम्मद नवाज 1 विकेट लेने के साथ ही 20 गेंदों में ताबड़तोड़ 42 रनों की पारी खेल पाकिस्तान की टीम को एक अच्छी स्थिति तक पहुंचा दिए आखिरकार वही हुआ जो नहीं होना था निर्धारित 20 ओवर के एक गेंद पहले पाकिस्तान ने 182 रन बनाकर 5 विकेट से आसानी से मैच जीत लिया.

यह दो खिलाड़ी रहा हार के प्रबल दावेदार, नहीं भूलेंगे कोई भारतीय 

हर कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं भूल पाए होगा आसिफ अली का आसान सा कैच जो अर्शदीप सिंह ने आसानी के साथ थर्ड मैन पर टपका दिए थे। और वही कैच टीम इंडिया के ऊपर भारी पड़ा आसिफ अली ने लास्ट में 8 गेंदों में 16 रन बनाकर भारत के मुंह से जीत को छीन लिया.

भुवनेश्वर कुमार का 19 वां ओवर 

भुवनेश्वर कुमार एक अनुभवी गेंदबाज है जो कि पूरे विश्व में अपने स्विंग के लिए जाने जाते हैं मगर कल उनकी एक भी ना चली 19वां ओवर फेंकने आए भुनेश्वर कुमार ने 16 रन देकर भारत के हार में चमकता हुआ सितारा बने जब भुवनेश्वर कुमार फेंकने आए थे तब पाकिस्तान को को 12 गेदों में 23 रनों की जरूरत थी मगर वह अपने ही ओवर में 16 रन देकर पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दिए यदि लास्ट ओवर में टीम इंडिया के पास 10 रन के ऊपर होता तो यह मुकाबला भारत के हाथ में था जिस प्रकार से लास्ट ओवर में अर्शदीप सिंह ने गेंदबाजी की लग रहा था कि मैच मात्र तीन चार रन और उनको चाहिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top