आखिर हो गया फैसला जडेजा के बाहर जाते ही, ये धाकड़ खिलाडी बनेगा CSK का नया कप्तान

आखिर हो गया फैसला जडेजा के बाहर जाते ही, ये धाकड़ खिलाडी बनेगा CSK का नया कप्तान

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। चार बार आईपीएल का विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स CSK  को बनाने वाले कुल केप्टन धोनी 2023 मे भी सीएसके टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसका खबर की पुस्टी स्वयं सीएसके टीम के सीईओ काशी विश्वनाथ ने आज यानि चार सितंबर को कर दिया । हालांकि इससे पहले धोनी ने अगले साल आईपीएल खेलने के बारे मे कहा था कि वह अगले सीजन में भी खेलेंगे।

 CSK टीम को चार विजेता बना चुके है धोनी कप्तान 

आपको बता दें कि धोनी पिछले सीजन के शुरू होने से ठीक पहले टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उनके जगह पर टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई थी। पिछले सीजन ,मे आठ मैचों में छह हार मिलने के बाद जडेजा ने टीम की कप्तानी वाले पद से अचानक से इस्तीफा भी दे दिया था। दुबारा से सीएसके टीम की कमान धोनी के हाथ मे दे दिया गया था । सीएसके टीम को धोनी ने अपनी कप्तानी में 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल विजेता बना चुके हैं।

IPL टीम की कप्तानी में धोनी अब भी नंबर-1

एमएस धोनी किसी IPL टीम की कप्तानी के मामले में अभी भी नंबर-1 माने जाते हैं। उन्होंने आईपीएल मे दो टीम की ओर से 210 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से उन्हें 123 में जीत मिली है। जबकि 86 मैच मे हार नसीब भी हुआ है । धोनी के बाद आईपीएल की कप्तानी के मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर आते हैं। रोहित ने आईपीएल के 143 मैच मे से 79 मैच अपनी कप्तानी में जीते हैं। आईपीएल के पिछले सीजन 2022 में इनकी टीम मुंबई इंडियन ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया। मुंबई इंडियन ने आई[पीएल के पिछले सीजन के अपने 14 मैचो मे से से महज 4 मुकाबले ही जीत सकी और दस मुकाबले गंवाए हैं।

धोनी आईपीएल 2008 सीजन के साथ ही की एकदम शुरुआत से ही टीम के कप्तान हैं। । जब सीएसके टीम पर 2 साल का प्रतिबंध लगा, तब जाकर के धोनी ने एक सीजन के लिए राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स की कप्तानी की थी। उसके बाद वे स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेले थे। इस सीजन में धोनी ने 232 रन ही बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top