भले ही हारी टीम इंडिया मगर जीता खेल, ऐसा रोमांचक मैच आज तक किसी ने देखा नहीं होगा- देखें हाईलाइट

इंडिया ने पाकिस्तान

एशिया कप 2022 T20 मे पाकिस्तान ने भारत को सुपर 4 के मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया । इसी एशिया कप मे एक सप्ताह पूर्व टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पछाड़ा था उसी मैदान पर कल पाकिस्तान ने पलटवार करते हुए भारत को 5 विकेट से मात दे दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया, जिसके जवाब मे पाकिस्तान टीम ने 1 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की एशिया कप फाइनल खेलने की राह भी अब आसान हो गयी है पिछले सप्ताह इसी मैदान पर पाकिस्तान मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को पहली हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान ने ये मुकाबला 5 विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया।

पाकिस्तान टीम ने अच्छा खेल दिखाया वो जीत के हकदार

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि “यह एक दबाव वाला मैच था। आप ऐसे मैच में कोई मौक़ा नहीं छोड़ सकते। जब बीच में रिज़वान और नवाज़ के बीच साझेदारी हुई तो हम शांत थे हमें लगा कि हम एक विकेट लेने में कामयाब रहे तो मैच हमारे पक्ष में आ जाएगा लेकिन दोनों बल्लेबाज़ों ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की। इस तरह के मैच में आपको दबाव को बढ़िया तरीक़े से से हैंडल करना पड़ता है। हमें पता था कि इस तरह के स्कोर बने तो आपको बढ़िया गेंदबाज़ी करनी पड़ेगी। हालांकि इस तरह के मैच से आप काफ़ी ज़्यादा सीखते भी हैं। आज हमने बढ़िया स्कोर बनाया था लेकिन अगर आपको मैच जीतना है तो आपको विकेट लेना पड़ेगा और टी20 क्रिकेट में कोई भी स्कोर बड़ा नहीं है। हमें पाकिस्तान को इस जीत का क्रेडिट देना होगा, उन्होंने काफ़ी अच्छा खेल दिखाया। कोहली ने आज जिस तरह से बल्लेबाज़ी की, वह काफ़ी शानदार था। जिस तरह से विकेट गिर रहे थे, हमें एक ऐसा बल्लेबाज़ चाहिए था। उस वक़्त पर एक बल्लेबाज़ का क्रीज़ पर जमे रहना काफ़ी ज़रूरी थी।

विराट की प्रशंसा करते हुए रोहित शर्मा ने कहा

“ विराट कोहली का एशिया कप मे फॉर्म शानदार जारी है। एक लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के लिए किसी बल्लेबाज की जरूरत थी जब दूसरे साइड के बल्लबाज़ आउट हो रहे थे। विराट ने उसी लय से बल्लेबाजी की। विराट का वह स्कोर हासिल करना टीम के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण था। हम खुले दिमाग से खेलना चाहते हैं। उस दृष्टिकोण को अपनाने के दौरान आपको हमेशा सफलता नहीं मिलेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top