इन पांच गलती की वजह से टीम इंडिया की हुई शर्मनाक हार विराट भी है शामिल

ind vs pak

कल भारत और पाकिस्तान का मुकाबला खेल गया। यह मुकाबला काफी रोमांच से भरा पड़ा था। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त देता है। वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान अपने बदले को पूरा कर लेता है। इस हार के बाद भारतीय फैंस काफी निराश लग रहे हैं। क्योंकि इस मैच में ऐसे बहुत से गलती हुए हैं जो होने नहीं चाहिए थे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 181 रनों के लक्ष्य को विरोधी टीम पाकिस्तान के सामने रखते हैं। इस लक्ष्य को पाकिस्तान टीम ने 19.5 ओवरों में प्राप्त कर लेते हैं। इस मैच में टीम इंडिया ने बहुत से ऐसे गलती किए हैं। जिस कारण हार का मुंह देखना पड़ता है। आइए जाने उन गलतियों के बारे में।

राहुल-रोहित, निजी स्कोर पर विकेट गवाना

इस मैच में रोहित शर्मा और के एल राहुल एक बार फिर फ्लॉप नजर आते हैं। रोहित शर्मा 16 गेंदों में 28 रन बनाते हैं। इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और तीन चौके लगाते हैं। केएल राहुल 28 रनों की पारी खेलते हैं, इस पारी में इन्होंने 2 छक्के और 1 चौके जड़े थे। दोनों ही बल्लेबाजों ने 28-28 रनों की पारी खेली थी।

विराट कोहली की धीमी पारी

इस मैच में विराट कोहली 60 रनों की पारी खेलते हैं। जिस कारण टीम इंडिया 181 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करता है। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 200 रनों के लक्ष्य को पार कर देगा। लेकिन विराट कोहली 44 गेंदों में केवल 60 ही रन बना पाते हैं। इन्होंने काफी धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं।

भुनेश्वर की खराब गेंदबाजी

रोहित शर्मा ने 19वां ओवर भुनेश्वर के हाथों में देते हैं। अपने इस और में उन्होंने 19 रन देते हैं। जिसके बाद आखरी और में केवल 7 रन चाहिए थे। फिर आसानी से पाकिस्तान के बल्लेबाज इस लक्ष्य को बना लेते हैं।

भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप होना

टीम इंडिया से विराट कोहली को छोड़ सभी बल्लेबाज फ्लॉप नजर आते हैं। रोहित शर्मा के राहुल 28 28 रनों की पारी खेलते हैं। मैन ऑफ द मैच विजेता हार्दिक पांड्या ने इस मैच में कुछ नहीं कर पाते हैं। साथ ही सूर्यकुमार यादव भी खराब बल्लेबाजी करते हैं।

भारतीय गेंदबाजों ने अंधाधुन रन‌ लुटाए

रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को छोड़कर भारतीय टीम के सभी गेंदबाज की अच्छी तरह से धुलाई होती है। हार्दिक पांड्या, यूज़वेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार 40 रनों के पार रन लुटाते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top