पहले One Day में इतिहास बनाने के बाद, दूसरे मैच के लिए तैयार भारतीय टीम, जानिए पिच रिपोर्ट और बैटिंग आर्डर

IND VS ENG

टीम इंडिया के गेंदबाज सुपर है, लेकिन उनमें एक ऐसा गेंदबाज है जो सुपर से भी ऊपर है। वह जसप्रीत बुमराह है, जसप्रीत बुमराह की फैंस उन्हें बूम बूम के नाम से पुकारते हैं। जसप्रीत बुमराह के आगे कोई भी बैट्समैन जल्दी टिक नहीं पाता है। पहले वनडे मैच में जसप्रीत बुमराह ने अपने गेंदबाजी से सबके मन को मोह लिया हैं। इस बार कुछ ऐसा हुआ कि इंग्लैंड टीम के सभी बल्लेबाज बुमराह के गेंद को समझ नहीं पाए और अपनी विकेट को गंवा बैठे। बुमराह ने इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों को गुमराह कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को शून्य पर ही दबोच लिया। ऐसा कारनामा लंदन के ‘द ओवल’ पिच पर पहली बार देखने को मिला है। आइए हम देखते हैं किस तरह बूम बूम बूम राह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को धूल चटाई।

टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह ने कूल 7.2 ओवर किए। जिनमें पहले वनडे सीरीज में उन्होंने 19 रन देकर 6 विकेट चटकाए। पहले वनडे मैच में जसप्रीत बुमराह की इकाॅनमी 2.65। जसप्रीत बुमराह ने कुछ बल्लेबाजों को शून्य पर ही पवेलियन भेज दिया। जिनमें जेसन रॉय, लियम लिविंगस्टोन,जो रुट, सम्मिलित है।

आपने जेसन रॉय, लियम लिविंगस्टोन,जो रुट के बारे में तो सुना ही होगा। कि यह कितने घातक बल्लेबाज है। लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ कि बुमराह के सामने यह तीनों बल्लेबाज शून्य पर ही सिमट गए। वनडे के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज शून्य पर सिमट गए।बुमराह ने 3 और लोगों को शिकार बनाया, जिनमें जॉनी बेयरस्टो, डेविड विले और बी. कार्स को शिकार बनाया। मिलाजुला कर इन्होंने 6 विकेट चटकाए। जो टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाती है।

जसप्रीत बुमराह ने वनडे सीरीज में 70 मैच खेले हैं जिनमें से इन्होंने 119 विकेट प्राप्त किए हैं। इसके साथ ही पहले के गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी और अनिल कुंबले ने वनडे सीरीज में 6 विकेट चटकाए हैं। वनडे कैरियर में जसप्रीत बुमराह का यह सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस था।

आपको बुमराह का परफॉर्मेंस कैसा लगा, कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top