पहला मैच 14 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, दूसरा वन डे आज, टीम में हो सकते है भरी बदलाव

bumrah bowling

हाल में ही T-20 सीरीज के पश्चात इंडिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही हैं पहले वनडे सीरीज लंदन के ‘द ओवल’ पिच पर खेली गई थी। वहां पर भारत ने शानदार जीत के साथ 1-0 से बढ़त है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बैटिंग का न्योता दिया। भारतीय टीम के बेमिसाल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 25.2 ओवर्स में इंग्लैंड की पारी समाप्त कर दी। उस दौरान ऐसा लग रहा था जैसे विकेट की हाइलाइट्स चल रही हो।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजो की एक भी नहीं चलने दी। इंग्लैंड के टीम ने 25.2 ओवर्स 110 रनों के लक्ष्य के साथ अपनी सारी विकेट गंवा दी। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बिना विकेट गवाएं, बहुत ही आसानी से इस लक्ष्य को पा लिया। जहां पर रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके 5 छक्के थे। शिखर धवन ने 4 चौके की मदद से 54 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा अपने विस्फोटक अंदाज में नजर आए। वही शिखर धवन थोड़े धीमी गति से खेलते हुए दिखाई दिए।

14 एतिहासिक रिकॉर्ड के लिस्ट में जुड़ें जसप्रीत बुमराह। वनडे सीरीज में भारत के कुछ नए व पुराने गेंदबाज जो 6 विकेट चटकाए हैं। जिनमें सबसे पहले स्टुअर्ट बिन्नी का नाम आता है, स्टुअर्ट बिन्नी ने 4 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।वही दूसरे नंबर पर अनिल कुंबले का नाम आता है। इन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। फिर आशीष नेहरा का नाम आता है इन्होंने 23 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। फिलहाल जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट चटकाए । और मैन ऑफ द मैच के विजेता भी रहे।

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी आपको कैसी लगती है।
कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

स्टुअर्ट बिन्नी – (4 रन 6 विकेट)
अनिल कुंबले- (12 रन 6 विकेट)
आशीष नेहरा- (23 रन 6 विकेट)
जसप्रीत बुमराह -(19 रन 6 विकेट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top