ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में बन सकते हैं ये पांच घातक रिकॉर्ड्स, रोहित के पास है सर्वश्रेष्ठ बनने का मौका

IND VS AUS

आज से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज़ पका आगाज होना है. पंजाब के मोहाली शहर में इस सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अगले महीने होने वाली टी20 विश्व कप से पहले एक अभ्यास के तौर पर भी एक दुसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी इंडिया और ऑस्ट्रेलिया बीच मुकाबला हमेशा ही रोमाचंक देखा गया है इसलिए सभी क्रिकेट सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे है

अब तक इंडिया और ऑस्ट्रेलिया बीच दोनों टीमों के टी20 इंटरनेशनल मैच के रिकॉर्ड पर नजर डाला जाए तो दोनों ही टीमों के बीच अब तक कुल 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया हैं, भारतीय टीम अपने 13 मैच जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया से क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में आगे बढ़त बनाये हुए है .वहीं दुसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंडिया से 9 मैचों में जीत हासिल लिया है और दो मैचों का कोईरिजल्ट नहीं निकला है अगर बात करे दोनों टीमो के बीच आखिरी पांच मैचों का तो ऑस्ट्रेलिया टीम तीन मौचों में जीत हासिल करके बढ़त बनाये हुए है

आइये एक नजर डालते है कुछ नए रिकॉर्ड्स पर जो बनाये जा सकते है इस सीरीज में

1सीरिज के पहले मैच में यदि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अगर दो सिक्स लगा देते हैं तो वो टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. रोहित शर्मा से अधिक न्यूज़ीलैंड के सीनियर बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल इस लिस्ट में 172 छक्के लगाकर नंबर वन पर हैं. वहीं इनके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने 128 पारियों में 171 छक्के लगाए हैं.

2. कप्तान च रोहित शर्मा जैसे ही 30 रन बनाते है तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में नंबर पांच पर आ जाएंगे. रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड की मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ सकते है जिन्होंने 96 पारियों में 2963 रन बनाए हैं. वहीं रोहित शर्मा अब तक 70 पारियों में 2964 रन बना चुके हैं.

3.टीम इंडिया के रन मशीन कहे जाने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली यदि इस सीरीज में 98 रन बना लेते है वो टी20 क्रिकेट में 11,000 रन बनाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे. विराट कोहली ने अभी तक अपने 349 टी20 मैचों की 332 पारियों में 40.37 की औसत से 10902 रन बना चुके हैं.

4.टीम इंडिया के उपकप्तानकेएल राहुल यदि 37 रन बना लेते है तो टी20 इंटरनेशनल में अपने 2000 रन पूरे कर लेंगे. इस रिकॉर्ड से वह भारत के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

5. 2 छक्के लगाने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ खिलाडी ग्लैन मेक् वेल टी20 इंटरनेशनल अपने करियर में 100 छक्के का सफर पूरे कर लेंगे. ऑस्ट्रेलिया से अभी एकमात्र खिलाडी एरॉन फिंच ने केवल 100 छक्के लगया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top