T20 टीम से KL Rahul की होगी छुट्टी ये खिलाड़ी बन सकता है भारत का नया उपकप्तान

RAHUL

वर्तमान समय में केएल राहुल एशिया कप में अपने प्रदर्शन को जारी रखें है। लेकिन इनका परफॉर्मेंस उतना सही साबित नहीं हो रहा है। इनके परफॉर्मेंस के ऊपर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पास एक ऐसे खिलाड़ी अभी मौजूद है जो केएल राहुल की जगह पर उप कप्तान की उपाधि संभाल सकता है।

इनकी पहले से वर्तमान समय में रन निकलना बहुत मुश्किल हो गया है। वर्तमान समय में यह बहुत धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। जिस कारण भारतीय टीम के फैंस इनको टीम से बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं। लेकिन वर्तमान समय में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो इनके स्थान को संभाल सकता हैं। आइए जाने उस खिलाड़ी के बारे में….

सभी मैचों में फ्लॉप नजर आए केएल राहुल

इन्होंने एशिया कप में काफी लंबे समय के बाद पाकिस्तान के सामने बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। लेकिन पहले ही मैच में राहुल फ्लॉप नजर आते हैं। इसी के साथ दूसरे मैच में हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंदों में 36 रनों की पारी खेलते हैं। टी-20 क्रिकेट में इनका स्ट्राइक रेट काफी तेजी से गिरता हुआ नजर आ रहा है। कुछ समय पहले राहुल भी रोहित की तरह कप्तान चुनने के दावेदार माने जाते हैं। लेकिन वर्तमान में यहां बहुत संकट में नजर आ रहे हैं।

यह प्लेयर बन सकता है उप कप्तान

अगर राहुल आगे के मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देते हैं तो उन्हें टीम से बाहर भी निकाला जा सकता है। इनके जगह पर हार्दिक पांड्या को उप कप्तान की उपाधि सौंपी जा सकती है। क्योंकि वर्तमान समय में हार्दिक पांड्या काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हार्दिक पांड्या एक ऐसे ऑलराउंडर है जो लगभग सभी मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाते हैं।

आईपीएल में उड़ाया था गर्दा

हार्दिक पांड्या आईपीएल में गुजरात टाइटंस के टीम की कप्तानी करते हुए नजर आते हैं। पहले ही बार में कप्तानी करते हुए हार्दिक पांड्या की टीम विजय प्राप्त की थी। हार्दिक इस साल टीम इंडिया के लिए अब तक 14 टी-20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 34.88 की औसत में 314 रन बनाए हैं। एशिया कप के पहले मुकाबले पाकिस्तान के खिलाफ लोगों ने शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। उन्होंने आखिरी ओवर के चौथे गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top