हलके में ले रही थी ऑस्ट्रेलिया बना डाली जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक रिकॉर्ड- देखें हाईलाइट

हलके में ले रही थी ऑस्ट्रेलिया बना डाली जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक रिकॉर्ड

क्रिकेट के खेल बड़ा उलटफेर करते हुए आज जिम्बाब्वे ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 141 रन ही बना पाई. इस मामूली टार्गेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. क्रिकेट इतिहास मे यह पहला अवसर है जब जिम्बाब्वे की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में ही मात दी है. जिम्बाब्वे ने 39 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर ऑस्ट्रेलिया को इस मैच मे धूल चटा दिया ।

तीन मैच के वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच टाउन्सविले के टोनी आयरलैंड स्टेडियम में खेला गया । सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त आस्ट्रेलिया बना चुकी है ।इस मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया टीम का बेटिंग मे बहुत बुरा हाल हुआ । आस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। डेविड वॉर्नर की 94 रनों की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 31 ओवर में मात्र 141 रनों पर सिमट गई। डेविड वॉर्नर के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ही दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल रहे, मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर 19 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अन्य 9 खिलाड़ी दोहरी डिजिट तक भी नहीं पहुँच सके। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने 39 ओवर में ही 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाकर 3 विकेट से यह मैच जीत लिया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से अकेले वॉर्नर ने अपनी इस पारी में 14 चौकों और 2 सिक्स लगाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरोन फिंच ने 5, स्टीवन स्मिथ ने 1, एलेक्स कैरी ने 4, मार्कस स्टोइनिस ने 3 , कैमरन ग्रीन ने 3, मिशेल स्टार्क ने 2 और एडम ज़म्पा ने 1 रन बनाए। वहीं जोश हेज़लवुड और एश्टन एगर डक पर आउट हुए।जिम्बाब्वे के लिए रयान बर्ली ने 5 विकेट चटकाए। इस गेंदबाज ने महज तीन ओवर में 10 रन खर्च कर आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम को आउट किया। इसके अलावा ब्रैड इवांस ने 2 और सीन विलियम्स, विक्टर न्याउची और रिचर्ड नगारवा ने एक-एक सफलता हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top