Asia Cup : जडेजा के बाहर निकलते ही टीम में हुआ बड़ा उलटफेर, भारत और पाकिस्तान महामुकाबले में होंगे 3 बड़े बदलाव

team india

Asia Cup : एशिया कप 2022 रविवार 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने सामने आएंगे। पहले मुकाबले में पाकिस्तान टीम भारत से 5 विकेट से हारा था। वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान हांगकांग के खिलाफ एकतरफा मैच अपने नाम कर लेता है। हांगकांग को पाक ने 155 रन से मात दे दिया।

हांगकांग ने यूएई के हराकर एशिया कप में जगह बनाई थी। वर्तमान समय में हांगकांग की टीम में अनुभवी बल्लेबाजों और गेंदबाजों की कमी है। जिसकी वजह से वह पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा समय ठीक नहीं पाता है। और एक शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ता है। इस मैच के बाद भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच कल मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम में कुछ बदलाव करते हुए नजर आएंगे। जिससे टीम इंडिया दूसरा मुकाबले को अपने नाम कर ले। आइए जाने क्या हुआ है टीम में बदलाव।

संभावित ओपनिंग बल्लेबाजी में बदलाव

सलामी बल्लेबाजी के ऊपर नजर डालें तो टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों फॉर्म में नजर नहीं आ रहे है। केएल राहुल के स्थान पर ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है।

विराट कोहली रहेंगे फॉर्म में

कुछ वर्षों पहले से विराट कोहली का परफॉर्मेंस पाकिस्तान के सामने अच्छा साबित हुआ है। हांगकांग के खिलाफ विराट कोहली अर्धशतकीय पारी खेलने में सफल हुए थे। उम्मीद यही लगाया जा रहा है कि विराट कोहली फिर से वापस फॉर्म में आ चुके है। उनके बल्ले से यह अर्धशतक लगभग 6 महीने के बाद देखने को मिलता है। इस पारी में इन्होंने एक चौका और 3 छक्का लगाया थे।

एक नजर गेंदबाजी के तरफ

वर्तमान समय में टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह और आवेश खान के हाथों में है। यह तीनों के गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही हार्दिक पांड्या भी कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं।

Asia Cup: भारतीय टीम के संभावित स्क्वाड-

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top