चल नहीं पायी बटलर की आंधी, फ्लॉप हुए लिविंगस्टोन, भारतीय गेंदबाजी के सामने पतझड़ बने अंग्रेज, देखें वीडियो

ind vs eng

इंग्लैंड मे तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा टी20 मैच 9 जुलाई टीम इंडिया और इंग्लैंड टीम के बीच हुआ । इस मैच मे टॉस जीतकर जॉस बटलर ने गेंदबाजी का निर्णय किया। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 171 रन का लक्ष्य दिया। जिसके बाद पूरी इंग्लैंड टीम 121 पर ही ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उनके पावरप्ले में ही तीन विकेट गिर गए। इंग्लैंड टीम के सात खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट हुए। जेसन रॉय ( 0), जॉस बटलर ( 4), डेविड मलन ( 19), लियाम लिविंगस्टोन ( 15), एच ब्रुक ( 8), सैम करन ( 2), क्रिश जॉर्डन ( 1), रिचर्ड ग्लीसन ( 2), मोईन अली ( 35) और डेविड विले अंत तक नाबाद 33 रन बनाकर आउट हुए। इस तरीके से इंग्लैंड को 49 रन से हार का समाना करना पड़ा। इस हार के साथ ही सीरीज में गवा दी। टीम इंडिया एक मैच की जीत के बाद 1-0 से सीरीज में आगे थी। ।

इससे पहले टॉस हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला।टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन की पारी खेली है। भारतीय टीम को एक ठीक शुरुआत मिली। कप्तान रोहित शर्मा का विकेट पावरप्ले के दौरान टीम ने खोया था। रोहित शर्मा ने 20 गेंद में 31 रन और विराट कोहली मात्र एक रन पर आउट हो गए। पारी की शुरुआत के लिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत उतरे थे। ऋषभ पंत ने 15 गेंद में 26 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ( 15 रन), हार्दिक पांड्या ( 12 रन), दिनेश कार्तिक ( 12 रन), हर्षल पटेल ( 13 रन), भुवनेश्वर कुमार ( 2 रन) और रविंद्र जडेजा नाबाद 46 रन बनाकर वापस लौटे।

इस मैच मे भी कप्तान जॉस बटलर ने इस दौरान सात गेंदबाजो का प्रयोग किया। तेज गेंदब्ज क्रिश जॉर्डन ने चार ओवर्स में 27 रन देकर चार विकेट लिए।अपना पहला मैच खेल रहे रिचर्ड ग्लीसन ने चार ओवर्स में मात्र 15 रन देकर तीन विकेट लिए।

टीम इंडिया के तरफ से भी भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर्स में मात्र 15 रन देकर तीन विकेट लिए। जिसमें एक मैडेन ओवर भी था। जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर्स में दो विकेट लेकर 10 रन ही खर्चे। इसमें एक मैडेन ओवर भी था। युजवेंद्र चहल ने दो ओवर्स में 10 रन देकर दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और हर्षल पटेल को एक एक विकेट लिया। वहीं रविंद्र जडेजा ने दो ओवर्स में 22 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top