टी 20 का सबसे रोमांचक ओवर, कैच भी, नो बॉल भी, रन आउट भी, एलबीडबल्यू भी, फिर भी मैच बराबर

viral video

क्रिकेट का गेम काफी दिलचस्प होता हैं। जब तक अंतिम ओवर की आखिरी गेंद ना फेक दी जाय यह बता पाना मुश्किल है कौन सी टीम विजयी होगी । एक ऐसा ही रोमांचक मौका मैनचेस्टर में खेले जा रहे विटेलिटी ब्लास्ट टी 20 टूर्नामेंट के दौरान देखा गया । इस मैच को टी 20 का सबसे रोमांचक ओवर कह सकते है मैच के अंतिम ओवर में ही नो बॉल, कैच, रनआउट और विकेट इस तरीके से क्रिकेट का सारा रोमांच देखा गया ।

यॉर्कशायर और लंकाशायर के बीच मैच में था कांटे की टक्कर

लंकाशायर और यॉर्कशायर के बीच नॉर्थ ग्रुप के मैच खेले गए इस मैच मे में लंकाशायर ने पहले बल्लेबाजी कर 20 ओवर में 183 रन बनाए । टारगेट का पीछा करने उतरी यॉर्कशायर की खराब अच्छी नहीं रही । हैरी ब्रुक और टॉम कोल्हर ने पारी कोआगे बढ़ाया । दोनों ने मिलकर 19वें ओवर तक बल्लेबाजी किया , लेकिन टॉम को 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए ।

आखिरी ओवर में बनाने थे 13 रन

इस प्रकार यॉर्कशायर को आखिरी ओवर 13 रन की जरूरत थी। हैरी ब्रुक 43 गेंदों में 67 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे। रिचर्ड ग्लीसन आखिरी ओवर डालने आए तो आए पहली गेंद पर तो ब्रुक ने रन लेने की कोशिश की, लेकिन भाग नहीं सके। अब टारगेट 5 गेंदों में 13 रन का हो गया। दूसरी गेंद पर ब्रुक ने दो रन बनाए ।इसी गेंद पर रनआउट की जोरदार अपील किया गया , लेकिन वे क्रीज तक पहुंच चुके थे। अभी भी 4 गेंदों में 11 रन की दरकार थी। ब्रुक ने इस पर एक रन लेकर नॉन स्ट्राइकर शादाब खान को स्ट्राइक दे दी।

टी 20 का सबसे रोमांचक ओवर आइये देखें वीडियो 

चौथी गेंद पर शादाब खान ने ने जोरदार चौका ठोक इस लक्ष्य को 2 गेंदों में 6 रन कर दिया। अब पाँचवी गेंद को ग्लीसन ने फुल टॉस फेक दिया, जिस पर शादाब खान का कैच मिड विकेट पर छूट गया। यह गेंद कमर से ऊपर थी, इसलिए यह नो साबित हुआ । शादाब ने इस नो बॉल पर एक रन लेकर नॉन स्ट्राइकर ब्रुक को स्ट्राइक दे दी तो ब्रुक ने नो बॉल से मिले फ्री हिट पर दो रन बनाया और इस तरीके से स्कोर बराबर हो गया । इसी गेंद पर विकेटकीपर ने रन आउट का मौका गंवा दिया ।

यॉर्क शायर को अब जीत के लिए बनाने थे एक बॉल पर एक रन , बॉलर ने जैसे ही यह बॉल फेकी सीधा ब्रुक के पैरो पर गिरा और एल बी डब्लू आउट हो गए इस प्रकार यह मैच टाई पर समाप्त हो गया । दोनों टीमों को एक एक अंक बाँट दिया गया ।

और भी विडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करे

click here

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top