अमेरिका के जबरदस्त खिलाडी का फॉर्म देख हैरान हुयी दुनिया, बनाया सनकी रिकॉर्ड देखें वीडियो, डर रही ऑस्ट्रेलिया की टीम

asa tribe

11 जुलाई दिन सोमवार को आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर बी का एक मुकाबला अमेरिका और जर्सी टीम के बीच खेला गया था. अमेरिका ने इस मैच को 8 विकटों से जीत कर अपने नाम कर लिया था. इस मैच मे एक बल्लेबाज़ ने जो कि अमेरिका की तरफ से खेल रहा था अपनी आतिशी पारी से टीम को जीत दिला दी.

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर बी के इस मैच टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी जर्सी की पूरी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोने के बाद 154 बनाने में कामयाब रही. टीम जर्सी की तरफ से बल्लेबाज असा ट्राइब ने अपनी टीम के लिए 73* रनों की विस्फोटक पारी खेली. उनकी इस आतिशी पारी की के कारण ही टीम जर्सी टीम स्कोर 154 तक पहुंचने में कामयाब रहा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिका की टीम ने इस क्वालिफाय मैच को 9 गेंद पहले ही जीत अपने नाम कर लिया. टीम अमेरिका की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर ने बल्लेबाजी मे ऐसा गदर मचाया कि टीम जर्सी के पूरे गेंदबाजी तितर बितर हो गई. टेलर ने अपनी टीम के लिए 55 गेंदों में 101 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलीजिसमे उन्होने 5 छक्के और 12 चौकों का सहारा लेते हुए उनकी इस तूफानी पारी के कारण ही टीम आसानी से जीत हासिल कर सकी.

टेलर टीम अमेरिका की तरफ से खेलते हुए पहले ऐसे अमेरिकी बल्लेबाज़ बने, जिसने अपनी अमेरिका टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी लगाया हो . इसी टीम अमेरिका की तरफ से हाई स्कोर का रिकॉर्ड टेलर के इसस पहले भी यह रेकॉर्ड दर्ज था. इस पूरे ही मैच में टेलर ने 12 शानदार चौके और 5 लंबे छक्के लगाए. उन्होंने मात्र 17 गेंदों में ही 78 बना डाले

वेस्टइंडीज की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते थे

आपको यह भी बता दें, अमेरिका देश की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी स्टीवन टेलर टीम के अमेरिका टीम के कप्तान भी रहे चुके हैं, इससे पहले वो वेस्टइंडीज की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चहाते थे, इसी कारण टीम के कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया था. वैसे यह प्लेयर दुनिया भर में होने वाली तामाम टी20 लीग खेल चुका हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top