खेल भी नकली, खिलाड़ी भी नकली, खुला आईपीएल का काला राज, सट्टा लगाना पड़ा भारी

FAKE IPL

गुजरात के वडनगर में आईपीएल जैसा हूबहू मैच खेला जा रहा था। रुसी व्यक्तियों को सट्टेबाजी के विषय में फंसाया जा रहा था। आपने आईपीएल मैच के बारे में तो सुना ही होगा। भारत में काफी लोगों द्वारा यह लीग पसंद की जाती है। यह लीग की काफी चर्चा होती हैं। वैसे आप सट्टा के बारे में तो जानते ही होंगे। इस बार कुछ ऐसा हुआ कि गुजरात जिले के वडनगर में आईपीएल जैसा हुबहू मैच खेला जाता था सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है। कि रूसी व्यक्तियों को सट्टे के जाल में फंसाया जा रहा था। वहां की पुलिस ने कुछ लोगों को उस सिलसिले में गिरफ्तार भी किया था। लेकिन वहां की पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया है। और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

मजदूरों को किराए पर पैसे देकर खिलाया जाता था फेक आईपीएल मैच 

आईपीएल जैसे इस हुबहू मैच में कुछ लोगों को अलग-अलग टीम की जर्सी दी जाती थी। जिन्हें वे पहनकर प्रदर्शन करते थे। और कई लोगों को पैसे देकर बुलाए जाते थे। और वहां पर कैमरा एचडी क्वालिटी वाली लगाई जाती थी। जिसके कारण वीडियो क्वालिटी अच्छी हो, जिससे लोगों को शक ना हो किए हुबहू मैच चल रही है। जिस तरह आईपीएल में सभी साउंड होते हैं। उसी प्रकार का साउंड लगाया गया था। अंपायर भी रखे गए थे जिस तरह आईपीएल में होते हैं। यहां तक कि वहां की मैदान भी किराए पर ली गई थी।

खिलाड़ियों को पता था कब क्या करना है

पुलिस द्वारा या सूचना दी गई थी। कि शोएब दावड़ा व्यक्ति इस सब प्रक्रिया को कर रहा था। शोएब दावड़ा वहा का मुख्य प्रबंधक था।
इस लीग में खिलाड़ियों को सभी बातें पता थी कि, कब कितने रन बनाने हैं‌। कब विकेट को गिराने हैं। तथा कब नो बॉल फेंकने हैं। कब चौका मारना है, तथा कब छक्का मारना है। यह सभी बातें पहले से ही फिक्स रहती थी। जैसे ही वह रूसी व्यक्ति सट्टा लगाता है वैसे ही यह लोग कुछ विपरीत कार्य करते हैं। जिससे इन्हें बहुत अधिक मुनाफा होता था। जो हूबहू आईपीएल गुजरात में चल रहा था वह रूस के कुछ सिटी को शिकार बना लिया था। जिसमें निम्नलिखित 3 सिटी सम्मिलित थी। मास्को टवेर तथा तीसरे नंबर पर वरोनिस सम्मिलित था‌।

आपको यह सूचना कैसा लगा‌। कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top